मायावती को ब्राह्मणों के समर्थन से यूपी में सरकार बनाने का भरोसा

मायावती को ब्राह्मणों के समर्थन से यूपी में सरकार बनाने का भरोसा

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को कहा कि बसपा ‘प्रबुद्ध वर्ग’ (ब्राह्मण) के समर्थन से उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाने के कयास लगा रही है। बसपा मुख्यालय में पार्टी के ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों’ की परिणति के अवसर पर एक बैठक को संबोधित करते हुए, मायावती ने कहा, “हमने हमेशा सभी जातियों का सम्मान किया है। यह पार्टी किसी एक जाति से नहीं, बल्कि सभी की है।”

“मुख्यमंत्री के रूप में, मैंने सुनिश्चित किया है कि सभी को उचित सम्मान मिले। बसपा में ब्राह्मणों और अन्य समुदायों के हित सुरक्षित हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने भाजपा जैसे लोगों से कभी झूठे वादे नहीं किए, बल्कि सभी के विकास और कल्याण के लिए काम किया है।

महामारी में अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति में, मायावती ने स्पष्ट किया कि उन्होंने महामारी के दौरान बैठकें नहीं कीं, क्योंकि इससे राज्य सरकार को अपनी पार्टी के सदस्यों को निशाना बनाने का मौका मिलता।

उन्होंने कहा, “प्रबुद्ध सम्मेलनों के लिए भी, राज्य सरकार ने प्रतिभागियों के लिए एक सीमा निर्धारित की थी। अगर संख्या सीमा से अधिक होती तो वे मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जेल में डाल देते और इससे चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार प्रभावित होता है।”

उन्होंने कहा कि बसपा द्वारा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन शुरू करने के बाद अन्य दलों ने भी इसका अनुसरण किया।

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन ‘प्रबुद्ध वर्ग’ इतना बुद्धिमान है कि यह जान सकते हैं कि उनके हित कहां सुरक्षित हैं।”

मायावती ने अपनी पार्टी के नेताओं से राज्य के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 1,000 ब्राह्मणों को नामांकित करने के लिए भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website