बीजेपी का अहंकार किसानों के जीवन को खतरे में डाल रहा है: कांग्रेस

बीजेपी का अहंकार किसानों के जीवन को खतरे में डाल रहा है: कांग्रेस

नई दिल्ली,| विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ छह महीने के आंदोलन के पूरा होने पर किसानों के देशव्यापी विरोध से पहले, कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा का अहंकार किसानों के जीवन को खतरे में डाल रहा है।

उन्होंने कहा ”बीजेपी सरकार एक कलम के झटके से किसानों के संकट को हल कर सकती है। केवल कठिनाई भाजपा सरकार का अहंकार है । किसानों की गारंटीकृत आय एमएसपी छीनने और निजी खिलाड़ियों को किसानों के शोषण के लिए खुला लाइसेंस देने की जिद, अधिकारों की रक्षा करने की आवश्यकता से बड़ी और मजबूत है । हमें किसानों की आजीविका और स्वास्थ्य की रक्षा करनी चाहिए।”

कांग्रेस के नेतृत्व में बारह विपक्षी दलों ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन के छह महीने पूरे होने के अवसर पर 26 मई को देशव्यापी विरोध के लिए संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा दिए गए आह्वान को अपना समर्थन दिया है।

किसान नेताओं ने बुधवार को देशव्यापी विरोध का भी आह्वान किया था और सभी देशवासियों से अपील की थी कि वे अपने घरों और वाहनों पर काला झंडा लगाएं और मोदी सरकार का पुतला भी जलाएं।

दिल्ली की सीमा पर छह महीने और केंद्र की मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर एसकेएम ने मोदी सरकार के विरोध में इस दिन काले झंडे लगाने का फैसला किया है।

कई ट्रेड यूनियन, छात्र संगठन और लोकतांत्रिक समूह किसानों के विरोध का खुलकर समर्थन करते रहे हैं।

किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

English Website