रेलवे ने हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार को किया निलंबित

रेलवे ने हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार को किया निलंबित

नई दिल्ली, | पहलवान सागर धनखड़ की मौत के मामले में रविवार को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो बार के ओलंपियन सुशील कुमार को रेलवे की ओर से अगले आदेश तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि उनके खिलाफ आपराधिक अपराध की जांच चल रही है। प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें अगले आदेश तक के लिए निलंबित यानी संस्पेंड कर दिया गया है।

उभरते हुए पहलवान धनखड़ की मौत के बाद कुमार को 18 दिन तक फरार रहने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, कुमार ने 18 दिनों तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा की यात्रा की थी।

आखिरकार रविवार सुबह उसे दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह कुछ नकदी लेने आया था और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी से उसने स्कूटी भी उधार ली थी। दिल्ली पुलिस ने कुमार पर एक लाख रुपये और उसके सहयोगी अजय पर 50,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी।

कुमार को दिल्ली की एक अदालत ने छह दिन की हिरासत में भेज दिया था।

18 मई को कुमार ने नई दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया।

4 मई को, छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो समूह आपस में भिड़ गए, जिससे 23 वर्षीय धनखड़ की मौत हो गई, क्योंकि वह विवाद के दौरान घायल हो गया था। दिल्ली की एक अदालत ने कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया था।

दिल्ली पुलिस ने 2008 बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले कुमार के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

English Website