चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए बंगाल रवाना हुई एनडीआरएफ की 5 टीमें

चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए बंगाल रवाना हुई एनडीआरएफ की 5 टीमें


पटना
| राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की नौवीं बटालियन की पांच टीमें संभावित चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई हैं।

एनडीआरएफ बटालियन के कमांडेंट विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को कहा कि वायुसेना की विशेष उड़ान रविवार को पटना हवाईअड्डे से एनडीआरएफ की नौवीं बटालियन के सेकेंड कमांड ऑफिसर हरविंदर सिंह के नेतृत्व में टीमों को लेकर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुई। सभी पांच टीमें अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन और संचार उपकरणों से लैस हैं।

सिन्हा ने बताया कि इन टीमों को नई दिल्ली में एनडीआरएफ मुख्यालय के आदेश के अनुसार पश्चिम बंगाल के कोलकाता, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना में तैनात किया जाएगा। टीमों में कुल 145 एनडीआरएफ कर्मी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि चक्रवात यास को लेकर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल तथा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसका सबसे ज्यादा असर बंगाल और ओडिशा पर पड़ने की संभावना है।

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एनडीआरएफ के जवान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और सभी कोविड दिशा-निदेशरें का पालन करने का पूरा ध्यान रखेंगे।

English Website