तेलंगाना : चेकपोस्ट से बचने की कोशिश में युवक की जान गई

तेलंगाना : चेकपोस्ट से बचने की कोशिश में युवक की जान गई

हैदराबाद, | तेलंगाना के मंचेरियल जिले में चल रहे लॉकडाउन के बीच मोटरसाइकिल पर सवार एक युवक की उस समय मौत हो गई, जब बाइक पर सवार उसके दोस्त ने वन विभाग के चेकपोस्ट से बचने की कोशिश की। बाइक चला रहे युवक ने रफ्तार तेज कर दी और एक जगह पोल से बचने के लिए बाइक को मोड़ा तो पीछे बैठे युवक वेंकटेश गौड़ (30) का सिर एक गेट की लोहे की रॉड से टकरा गया। वह बाइक से गिर गया और उसकी तत्काल मौत हो गई।

बाइक चला रहा युवक बंदी चंद्रशेखर दोस्त के गिरने के बावजूद नहीं रुका और न ही मुड़कर पीछे देखा। यह घटना 22 मई की है लेकिन सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सामने आई।

पुलिस के अनुसार, घटना जनाराम मंडल के गांव टपलपुर में मुख्य मार्ग पर वन विभाग की जांच चौकी पर हुई।

बाद में पुलिस ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया, जो काफी नशे में था। उस पर लापरवाही से बाइक चलाने के कारण उसके दोस्त की मौत होने का मामला दर्ज किया गया है।

मंचेरियल के सहायक पुलिस आयुक्त अखिल महाजन के मुताबिक, आरोपी ने 131 मिलीग्राम शराब पी रखी थी।

अधिकारी ने ट्वीट किया, “वन रक्षकों की कोई गलती नहीं है। अधिकांश लोगों का कहना है कि इस हादसे में पुलिस की कोई गलती नहीं है। संबंधित थाने में बाइक चलाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।”

सीसीटीवी फुटेज में एक फॉरेस्ट गार्ड को चेकपोस्ट पर खड़ा देखा गया है। उसने बाइक को रोकने का इशारा किया। हालांकि, जाहिर तौर पर इस डर से कि लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए उसकी बाइक जब्त की जा सकती है, बाइक सवार नहीं रुका और तेज गति से चेकपोस्ट के पास पहुंचा।

जबकि बाइक चला रहा युवक पोल से टकराने से बचने के लिए हैंडिल को गेट की ओर मोड़ दिया। उसी वक्त पीछे बैठे युवक का सिर गेट की लोहे की रॉड से टकरा गया और वह गिर गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि गेट टूटकर गिर गया। हालांकि गार्ड को अंतिम समय में गेट को ऊपर उठाने की कोशिश करते देखा गया।

इस हादसे में जिले के लक्सेटिपेट मंडल के कोठा कोम्मुगुडेम निवासी वेंकटेश गौड़ के सिर में चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

English Website