घुसपैठियों को संसद का पास दिलाने वाले भाजपा सांसद से अब तक पूछताछ क्यों नहीं की गई: कांग्रेस

घुसपैठियों को संसद का पास दिलाने वाले भाजपा सांसद से अब तक पूछताछ क्यों नहीं की गई: कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने को लेकर बुधवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि एक सप्ताह बाद भी भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा, जिन्होंने लोकसभा में दो घुसपैठियों के प्रवेश की सुविधा प्रदान की थी, को अब तक न तो हटाया गया है और न ही उनसे पूछताछ की गई है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”लोकसभा में हुई बेहद गंभीर सुरक्षा चूक का ठीक एक सप्ताह हो चुका है। उस ख़तरनाक घटना ने पूरे देश को चौंका दिया। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष का कहना है कि मामले की जांच शुरू हो गयी है। ठीक है। ”

उन्होंने कहा, “लेकिन ऐसा क्यों है कि 7 दिनों के बाद भी भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा, जिन्होंने लोकसभा में दो आरोपियों को प्रवेश दिलाने में मदद की, उनसे अभी तक पूछताछ नहीं की गई है? यह बहुत ही विचित्र स्थिति है क्योंकि आरोपियों पर आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं।“

उन्होंने यह भी कहा कि इस बीच, 13 दिसंबर की घटनाओं पर संसद में गृहमंत्री के बयान की सीधी, सरल और पूरी तरह से वैध मांग करने पर ‘इंडिया’ गठबंधन के 142 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है।

मंगलवार को 49 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। इससे पहले सोमवार को 33 लोकसभा सांसदों और 45 राज्यसभा सांसदों को निलंबित कर दिया गया। वहीं, 14 दिसंबर को भी 13 लोकसभा सांसदों और एक राज्यसभा सांसद को निलंबित किया गया था।

विपक्षी 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान और 18 तथा 14 दिसंबर को निलंबित सांसदों का निलंबन रद्द करने की मांग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website