गोवा: आम आदमी पार्टी ने अमित पालेकर को बनाया मुख्यमंत्री पद का चेहरा

गोवा: आम आदमी पार्टी ने अमित पालेकर को बनाया मुख्यमंत्री पद का चेहरा

पणजी : आम आदमी पार्टी ने गोवा में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे (सीएम कैंडिडेट) का ऐलान कर दिया। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 46 वर्षीय एडवोकेट अमित पालेकर को गोवा में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है।

उन्होंने घोषणा करते हुए बताया कि पालेकर गोवा में 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

तटीय राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने कहा कि पालेकर उत्तरी गोवा के सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, हमने कहा था कि हम गोवा के मुख्यमंत्री ऐसा का चेहरा पेश करेंगे, जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता हो और जो गोवा के लिए अपनी जान देने को तैयार हो, जो धर्म, जाति के बावजूद गोवा में सभी को साथ ले जा सकता हो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक ईमानदार व्यक्ति होना चाहिए और वह आदमी अमित पालेकर हैं।

पालेकर कुछ महीने पहले पार्टी में शामिल हुए थे, जो कि सामाजिक कार्यों में भी आगे रहते हैं। पालेकर भंडारी समाज से ताल्लुक रखते हैं, जो गोवा में सबसे बड़े गैर ब्राह्मण जाति समूहों में से एक है।

केजरीवाल ने पिछले साल वादा किया था कि पार्टी भंडारी समाज से मुख्यमंत्री पद का चेहरा उतारेगी, एक ऐसा जाति समूह, जिसे दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शीर्ष पर राजनीतिक प्रतिनिधित्व से काफी हद तक वंचित रहा है।

पालेकर ने कहा, आपने पिछले पांच साल की गंदी राजनीति देखी है और पिछले दो महीनों में आपने इसे इस स्तर पर गिरते देखा है कि गोवावासियों को शर्म आने लगी है। हम इसे बदलने के लिए राजनीति में आए हैं और बदलाव लाने के लिए एक मौका मांग रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा, मैं खुद घोटालों का शिकार हुआ हूं, एक राज्य स्तरीय रैंक होने के बावजूद, क्योंकि मेरे पिता के पास पैसे नहीं थे, इसलिए मुझे सरकारी नौकरी नहीं मिली। फिर मैंने फैसला किया कि एक दिन मैं इस अन्याय के खिलाफ लड़ूंगा। मैं इस अवसर के लिए अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देना चाहता हूं।

आप गोवा में राज्य विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ रही है और तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दलों के गठबंधन प्रस्तावों से दूर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website