गोवा में एक साथ नहीं महाविकास अघाड़ी, कांग्रेस से बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी शिवसेना, राकांपा

गोवा में एक साथ नहीं महाविकास अघाड़ी, कांग्रेस से बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी शिवसेना, राकांपा

नई दिल्ली : गोवा में एमवीए जैसा गठबंधन बनाने की उम्मीद खत्म होती नजर आ रही है, क्योंकि कांग्रेस शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन करने को तैयार नहीं है। तीनों दलों ने महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी का गठन किया है, लेकिन गोवा में कांग्रेस पहले से ही गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन में है। कांग्रेस सहयोगी दलों को अधिक सीटें देने को तैयार नहीं है और सूत्रों का कहना है कि उन्हें लगता है कि राकांपा और शिवसेना चुनाव मैदान में हैं और भाजपा के वोटों को विभाजित कर देंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “एनसीपी और शिवसेना ने गोवा में एमवीए जैसा गठबंधन बनाने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।”

शिवसेना नेता ने अतीत में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी, लेकिन बात नहीं बनी, क्योंकि कांग्रेस का आकलन है कि लोग बदलाव के लिए वोट करेंगे। राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस विपक्षी वोट को विभाजित करने और भाजपा की मदद करने के लिए गोवा में चुनाव लड़ रहे हैं।

गोवा में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी. चिदंबरम ने कहा कि लोग या तो भाजपा को वोट दे रहे हैं या सत्ता परिवर्तन के लिए।

चिदंबरम ने एक बयान में कहा, “मेरा आकलन है कि आप (और टीएमसी) गोवा में केवल गैर-भाजपा वोट को तोड़ देगा, अरविंद केजरीवाल ने इसकी पुष्टि की है। गोवा में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है।”

“जो लोग शासन बदलना चाहते हैं (10 साल के कुशासन के बाद) वे कांग्रेस को वोट देंगे। जो चाहते हैं कि शासन जारी रहे, वे भाजपा को वोट देंगे। गोवा में मतदाता के सामने चुनाव स्पष्ट है। क्या आप एक शासन चाहते हैं बदलें या नहीं? मैं गोवा के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे सत्ता परिवर्तन के लिए वोट करें और कांग्रेस को वोट दें।”

गोवा में कांग्रेस को भाजपा से आगे रहने की कोशिश में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी राज्य में पुरानी पार्टी का खेल खराब कर रही है।

कांग्रेस एक मजबूत चेहरा पेश करने की कोशिश कर रही है और राजनीतिक हलकों में अटकलों के बावजूद तृणमूल के साथ किसी भी गठबंधन की बातचीत से इनकार किया है। कांग्रेस के रुख से बौखलाकर तृणमूल ने कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है।

तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने कहा, “तृणमूल कहती रही है कि वे गठबंधन के लिए तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस सम्राट की तरह स्वीकार करने और व्यवहार करने को तैयार नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website