केंद्र ने एयरइंडिया, टाटा को उपहार में दे दिया : येचुरी

केंद्र ने एयरइंडिया, टाटा को उपहार में दे दिया : येचुरी

नई दिल्ली : मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने केंद्र की मोदी सरकार पर एयरइंडिया टाटा को उपहार में देने के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही पार्टी ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने, देश में वैक्सिनेशन की ऱफ्तार बढ़ाने और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त किये जाने की मांग की है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को पोलित ब्यूरो की बैठक के बाद, फैसलों की जानकारी प्रेसवार्ता कर दी।

उन्होंने कहा, लखीमपुर मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त किया जाए। उनके भाषण लखीपुर खीरी में हिंसा के लिए उकसाने वाले थे। जब उनका बेटा आरोपी है तो गृह राज्य मंत्री बने रहने से न्याय नहीं हो सकता।

येचुरी ने कहा, एयरइंडिया की बिक्री वास्तव में टाटा को दिया गया एक उपहार है।

येचुरी ने कहा, आज देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत बेलगाम है, देश में पिछले पांच साल में पेट्रोल डीजल के दाम दो गुना हो गए हैं। वो भी 70 फीसदी बढ़ोतरी तो केवल एक्साईज ड्यूटी बढ़ाये जाने की वजह से हुई है। सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए। यह बढ़ोतरी ऐसे समय में हो रही है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल सस्ता हुआ है।

वहीं कोविड-19 टिकाकरण को लेकर येचुरी ने कहा, देश में घरेलू कम्पनियों को ज्यादा संख्या में उत्पादन को बढ़ावा देना चाहिए। अगर कमी है तो सही मात्रा में आयात किया जाना चाहिये। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वैक्सिनेशन का रिकॉर्ड बनाया जा सकता है तो बाकी दिन वैक्सिन उतनी संख्या में क्यों नहीं लगाई जा सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website