कांग्रेस के दिग्गज नेता मोइनुल ने छोड़ी पार्टी, तृणमूल में शामिल होने की संभावना

कांग्रेस के दिग्गज नेता मोइनुल ने छोड़ी पार्टी, तृणमूल में शामिल होने की संभावना

कोलकाता : कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ नेता और पांच बार के विधायक मोइनुल हक ने पार्टी आलाकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया है और उनके जल्द ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। अंतरिम पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा, “मैं सम्मानपूर्वक सूचित करता हूं कि मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव के पद से अपना इस्तीफा सौंपता हूं।”

मुर्शिदाबाद के फरक्का से पांच बार के विधायक ने पार्टी द्वारा उन्हें दिए गए अवसर के लिए आभार व्यक्त करते हुए और सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए यह भी कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना चाहेंगे।

हक के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “यह उनकी निजी पसंद है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है।”

चौधरी के करीबी माने जाने वाले हक का इस्तीफा निश्चित रूप से 30 सितंबर को जंगीपुर उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा धक्का है। कांग्रेस 2016 में तृणमूल के तूफान के बीच भी सीट पर कब्जा करने में सफल रही, लेकिन हक के बाहर होने से निश्चित तौर पर मुर्शिदाबाद में पार्टी कमजोर होगी।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि हक के 23 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है, जब पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी चुनाव प्रचार के लिए जंगीपुर आएंगे।

हालांकि हक से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन तृणमूल ने कहा कि हक का पार्टी में शामिल होना अब कुछ ही समय की बात है।

तृणमूल जिले के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “अभिषेक बनर्जी 23 तारीख को यहां आ रहे हैं। फरक्का से कांग्रेस के पूर्व विधायक मोइनुल हक शामिल होंगे। उस दिन केवल वह ही नहीं, बल्कि कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता हमारी पार्टी में शामिल होंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website