कपिल सिब्बल को हमेशा सत्ता चाहिए, उनका कांग्रेस में टिकना मुश्किल : तारिक अनवर

कपिल सिब्बल को हमेशा सत्ता चाहिए, उनका कांग्रेस में टिकना मुश्किल : तारिक अनवर

नई दिल्ली : कपिल सिब्बल बुधवार ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि, सिब्बल ने अभी तक समाजवादी पार्टी की सदस्यता नहीं ली है, लेकिन 16 मई को ही उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है उनके कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि, अब जो लोग सत्ता में रहना चाहते हैं कि उन लोगों का टिकना मुश्किल है। कांग्रेस पिछले 8 सालों से सत्ता में नहीं हैं, अब जो लोग सत्ता मे रहना चाहते हैं कि उन लोगों का टिकना मुश्किल है। सिब्बल जी बड़े लम्बे समय से पार्टी से जुड़े रहे हैं, वहीं पार्टी ने उनको सब कुछ दिया इसलिए उनसे किसी कि अपेक्षा नहीं थी कि सांसद बनने के लिए वह ऐसा कदम उठाएंगे।

उनके असंतुष्ट होने का कारण नहीं हैं, कुछ लोगों को सिर्फ सत्ता ही चाहिए होती है, फिलहाल कांग्रेस संघर्ष कर रही हैं अब कुछ लोग लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहते हैं।

वहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का उनका साथ 16 मई तक ही था। अब वो किसी पार्टी से बंधे नहीं हैं। हां, उन्हें समाजवादी पार्टी का समर्थन राज्यसभा सीट के लिए मिल रहा है, जिसके लिए वो पार्टी के आभारी हैं।

कपिल सिब्बल के जाने से कांग्रेस को एक बड़ा झटका माना जा रहा है। सिब्बल पंजाबी ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और दिल्ली की सियासत में उनका अहम रोल माना जाता रहा है. लेकिन वह हमेशा पार्टी में किसी न किसी बात पर असंतुष्ट रहा करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website