आरएसएस, भाजपा की विचारधारा पर चल रही है ‘आप’ : औवैसी

आरएसएस, भाजपा की विचारधारा पर चल रही है ‘आप’ : औवैसी

हैदराबाद : एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा आयोजित करने के निर्णय के लिए आम आदमी पार्टी (‘आप’) की आलोचना की है और कहा है कि वह आरएसएस और भाजपा की विचारधारा का पालन कर रही है।

हर महीने के पहले मंगलवार को दिल्ली के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सुंदरकांड पाठ का आयोजन करने के ‘आप’ के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, हैदराबाद के सांसद ने दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी को ‘आरएसएस का छोटा रिचार्ज’ करार दिया।

‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में, ओवैसी ने हैरानी जतायी कि क्या ‘आप’ ने 22 जनवरी के कार्यक्रम के चलते यह निर्णय लिया है। वह अयोध्या में राम मंदिर के निर्धारित उद्घाटन का जिक्र कर रहे थे।

ओवैसी ने याद दिलाया कि ‘आप’ नेताओं ने बिलकिस बानो के मुद्दे पर चुप्पी साध ली थी और कहा था कि वे केवल शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर बात करना चाहते हैं। उन्होंने पूछा, ”सुंदरकांड पाठ शिक्षा का पाठ है या स्वास्थ्य का?”

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता ने कहा कि सच्चाई यह है कि वे न्याय से बचना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘आप’ संघ के एजेंडे को पूरा समर्थन दे रही है।

ओवैसी ने लिखा, ”वे नहीं चाहते कि हम बाबरी (मस्जिद) के बारे में बात करें लेकिन वे न्याय, प्रेम, फलां-फलां का ढोल पीटते रहते हैं और साथ ही हिंदुत्व को मजबूत करते रहते हैं।’

सांसद ने ‘आप’ नेताओं से पूछा कि वे भाजपा से कितने अलग हैं और उन्होंने कहा कि उनके बीच कोई अंतर नहीं है। उन पर पाखंडी होने का आरोप लगाते हुए ओवैसी ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी के रास्ते पर चल रहे हैं और हिंदुत्व की राजनीति का सहारा ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website