आप ने केजीबीवी घोटाले में यूपी के मंत्री के खिलाफ जांच की मांग की

आप ने केजीबीवी घोटाले में यूपी के मंत्री के खिलाफ जांच की मांग की

लखनऊ, | आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि बुनियादी शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी 9 करोड़ रुपये के धन की कथित हेराफेरी में शामिल हैं। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) आवासीय विद्यालयों के लिए भोजन और अन्य सामान खरीदने में पैसा खर्च किया गया था, जबकि स्कूल महामारी में बंद थे।

आप सांसद संजय सिंह ने मंत्री पर हमला किया, जो सिद्धार्थ नगर विश्वविद्यालय में अपने भाई की सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति पर एक अन्य विवाद में शामिल थे और घोटाले की जांच की मांग की।

सिंह ने द्विवेदी पर 2017 में विधायक चुने जाने के बाद बाजार मूल्य से काफी कम कीमत पर संपत्ति खरीदने का भी आरोप लगाया है।

“11 फरवरी से 31 मार्च के बीच, एससी / एसटी पृष्ठभूमि की लड़कियों के लिए कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय कोरोनावायरस महामारी के कारण बंद कर दिए गए थे। इसके बावजूद भोजन, फल, दूध, साबुन, तेल और स्टेशनरी खरीदने पर पैसा खर्च किया गया था। जब स्कूल बंद थे तब खाने पर नौ करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।”

उन्होंने कहा कि इसमें बरेली में 84 लाख रुपये, बिजनौर में 74 लाख रुपये, देवरिया में 68 लाख रुपये, फतेहपुर में 31 लाख रुपये, गाजियाबाद में 18 लाख रुपये, गोंडा में 96 लाख रुपये, मऊ में 23 लाख रुपये, 26 रुपये मेरठ में लाख, मुरादाबाद में 39 लाख, प्रतापगढ़ में 76 लाख और वाराणसी में 38 लाख रुपये निकाले गए।

सिंह ने कहा, “2020 में एक नियम बनाया गया था कि फंड जारी करने के लिए छात्रों और उनकी कक्षाओं की तस्वीर प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। सोनभद्र में जहां स्कूल के लिए फंड निकाला गया, वहां प्रभारी मंत्री खुद बेसिक शिक्षा मंत्री हैं। “

उन्होंने आगे कहा कि वह लोकायुक्त के पास मंत्री के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website