असम, अरुणाचल में आया भूकंप, पीएम ने दिया मदद का आश्वासन

असम, अरुणाचल में आया भूकंप, पीएम ने दिया मदद का आश्वासन

गुवाहाटी, | देश के पूर्वोत्तर राज्य असम और अरूणाचल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस झटके की तीव्रता 6.4 मापी गई है। इन राज्यों में भूकंप के बड़े झटके महसूस किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

बुधवार सुबह सात बजकर 51 मिनट पर उत्तरी असम में अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे सोनितपुर में पहला झटका महसूस किया गया, जिसके बाद एक के बाद एक लगातार कम से कम सात और झटके महसूस किए गए।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, भूकंप के ये झटके उत्तर बंगाल और अरुणाचल प्रदेश सहित पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य हिस्सों में भी महसूस किए गए हैं।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ फोन पर बात करने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “असम के सीएम श्री सर्बानंद सोनोवाल जी से राज्य के कुछ हिस्सों में आए भूकंप के बारे में बात की और केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं असम के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी सोनोवाल से बात की और स्थितियों से निपटने के लिए सभी प्रकार की मदद का आश्वासन दिया।

English Website