यूक्रेन के शहरों में टीवी टावर पर कब्जा करने के बाद रूसी टीवी चैनलों का हो रहा प्रसारण

यूक्रेन के शहरों में टीवी टावर पर कब्जा करने के बाद रूसी टीवी चैनलों का हो रहा प्रसारण

रूसी सेना ने मेलिटोपोल में टीवी टॉवर पर कब्जा कर लिया है और रूसी टीवी चैनलों का प्रसारण शुरू कर दिया है।

सिटी काउंसिल और यूक्रेन की सुरक्षा सेवा के सूत्रों का हवाला देते हुए, जापोरिज्‍जया क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन ने कहा, “रूसी सैनिकों ने मेलिटोपोल टीवी टॉवर को घेर लिया है अब यह उनके नियंत्रण में है।”

उक्रेइंस्का प्रावडा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यूक्रेन की सुरक्षा सेवा के सूत्रों ने बताया कि रूसी सेना ने टीवी टॉवर में अपने उपकरण स्थापित कर लिए हैं और साथ ही रूसी टीवी चैनलों का प्रसारण शुरू कर दिया है।

खेरसॉन में, रूसी सेना ने 24 रूसी टीवी चैनलों और तीन रेडियो चैनलों को टी-2 ट्यूनर सिस्टम का उपयोग करके प्रसारित करना शुरू कर दिया है।

शहर में काम करने वाला एकमात्र स्थानीय टीवी चैनल यूए: खेरसॉन है, जो यूक्रेनी राष्ट्रव्यापी सूचना मैराथन का प्रसारण कर रहा है। अन्य क्षेत्रीय चैनल वर्तमान में काम नहीं कर रहे हैं। यही स्थिति क्षेत्र के अन्य जिलों में भी है।

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि रूसी सेना क्रीमिया से लाए गए कथित स्थानीय लोगों की भागीदारी के साथ क्रीमिया के साथ खेरसॉन क्षेत्र को एकजुट करने के पक्ष में एक फर्जी रैली आयोजित करने की योजना बना रही है।

उक्रेइंस्का प्रावडा ने बताया कि स्थानीय स्तर पर रिपोर्ट सामने आई है कि वर्तमान में रूस के कब्जे वाले शहर खेरसॉन और खेरसॉन क्षेत्र में कोई मोबाइल सेवा नहीं है।

क्षेत्र के साथ-साथ खेरसॉन शहर में भी मोबाइल नेटवर्क काम नहीं कर रहा है। पूरे क्षेत्र में कई लोग सूचित कर रहे हैं कि उनके फोन काम नहीं कर रहे हैं।

खेरसॉन क्षेत्रीय परिषद ने पुष्टि की है कि रूसी कब्जे वाले सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र में कीवस्टार और वोडाफोन नेटवर्क को बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website