भारतीय मूल के डॉक्टर द्वारा ‘नस्लवादी मजाक’ की आलोचना के बाद ब्रिटेन के व्यवसायी ने मांगी माफी

भारतीय मूल के डॉक्टर द्वारा ‘नस्लवादी मजाक’ की आलोचना के बाद ब्रिटेन के व्यवसायी ने मांगी माफी

लंदन : ब्रिटिश व्यवसायी चार्ली मुलिन्स ने 2022 ब्रिटिश करी अवार्डस में किए गए एक नस्लवादी मजाक के लिए माफी मांगी है, जिसकी भारतीय मूल के टीवी प्रजेंटर रंज सिंह ने आलोचना की थी और समुदाय से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

लंदन की सबसे बड़ी स्वतंत्र प्लंबिंग कंपनी पिमलिको प्लंबर के 70 वर्षीय संस्थापक ने वार्षिक समारोह में क्रिस टैरंट, मर्लिन ग्रिफिथ्स, नीना वाडिया और रंज सिंह के साथ अतिथि के रूप में भाग लिया।

मेट्रो रिपोर्ट्स के अनुसार, मुलिन्स ने एक बयान में कहा, मैं वास्तव में ब्रिटिश करी अवार्डस में एक अतिथि के रूप में सम्मानित महसूस कर रहा था। चैरिटी के लिए अच्छा काम करने वाले उद्यमियों के साथ वह एक शानदार शाम थी।

उद्यमी, जिसने पिछले साल अपना व्यवसाय 140 मिलियन पाउंड से अधिक में बेच दिया था, ने कहा, मेरा मतलब किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और अगर मैंने ऐसा किया है तो मुझे इसका बहुत पछतावा है। मेरे पास बहुत अच्छा समय था, और मुझे पता है कि हमने कुछ अच्छे कारणों के लिए पैसा जुटाया है।

करी ऑस्कर के नाम से मशहूर समारोह में मुलिन्स ने कहा, ‘भारत ने कभी विश्व कप क्यों नहीं जीता?’

प्लंबिंग की सेवाओं के लिए उन्हें 2015 के नए साल की ऑनर लिस्ट में ओबीई से सम्मानित किया गया था। इसके तुरंत बाद, सिंह ने ट्विटर का सहारा लिया और पुरस्कार आयोजकों को बुलाया और उनसे अपने पुरस्कारों में अधिक एशियाई प्रतिनिधित्व करने का आग्रह किया।

एक पत्र में, सिंह ने कहा कि वह अकेले व्यक्ति नहीं थे, जो पुरस्कार समारोह में असहज महसूस करते थे।

क्राइमवॉच के पूर्व होस्ट रेव विल्डिंग ने भी मजाक पर नाराजगी जताई, उन्होंने कहा, रंज ने मुझे इतना गुस्सा दिला दिया। यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

‘दिस मॉनिर्ंग’ में अभिनय करने वाले सिंह ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट खत्म किया, हम इससे बेहतर हैं। हम एक शानदार लोग हैं। हमने बहुत कुछ किया है और अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है। आइए साथ मिलकर देश को बेहतर बनाने के लिए काम करें।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी भारतीय विरासत, भारतीय समुदाय और उनसे पहले ब्रिटेन आए लोगों पर गर्व है, इसलिए वह ऐसी चीजों पर चुप नहीं रह सकते।

दिल वाले इमोजी के साथ उन्होंने लिखा, हम आलोचना से परे नहीं हैं। लेकिन हम सीखने और बढ़ने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website