फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने गाजा युद्धविराम समझौते के लिए की मिस्र व कतर के प्रयासों की सराहना

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने गाजा युद्धविराम समझौते के लिए की मिस्र व कतर के प्रयासों की सराहना

रामल्ला: फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने गाजा पट्टी में युद्धविराम समझौते के लिए मिस्र और कतर के प्रयासों की सराहना की है।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी (डब्ल्यूएएफए) द्वारा प्रकाशित एक बयान में अब्बास ने संघर्ष विराम और गाजा पट्टी से इजराइल की पूर्ण वापसी की आशा जताई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि वह इजराइल पर युद्धविराम पर सहमत होने के लिए दबाव डाले और फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजराइली कब्जे को खत्म करने के लिए प्रयास करे।

इससे पहले मंगलवार को हमास ने कहा था कि उसने मामले में मध्यस्थता कर रहे मिश्र और कतर को सूचित कर दिया है कि उसे गाजा पट्टी के लिए युद्धविराम प्रस्ताव मंजूर है।

हमास ने एक बयान में कहा कि हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हानियेह ने कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी और मिस्र के खुफिया प्रमुख अब्बास कामेल को फैसले की जानकारी देने के लिए फोन किया।

हमास ने युद्ध विराम प्रस्ताव को स्वीकार करने की घोषणा इजराइली सेना द्वारा दक्षिणी गाजा के राफा के पूर्वी क्षेत्र में लगभग एक लाख निवासियों को पट्टी के दक्षिण-पश्चिम में अल-मवासी क्षेत्र में शिफ्ट करने के एलान के कुछ घंटों बाद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website