भारतीय-अमेरिकी टेक्सास में काउंटी कमीश्नर की रेस में

भारतीय-अमेरिकी टेक्सास में काउंटी कमीश्नर की रेस में

न्यूयॉर्क : बाइडेन-हैरिस द्वारा पूर्व में नियुक्त भारतीय-अमेरिकी तारल पटेल ने टेक्सास में प्रीसिंक्ट 3 के लिए फोर्ट बेंड काउंटी आयुक्त के चुनाव में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। फोर्ट बेंड काउंटी के जज के.पी. जॉर्ज के चीफ ऑफ स्टाफ रहे 29 वर्षीय पटेल डेमोकेट्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। उनका मुकाबला लंबे समय से इस पद पर आसाीन रिपब्लिकन कमिश्नर एंडी मेयर्स से होगा।

पटेल ने ट्वीट किया, आज, मैं फोर्ट बेंड काउंटी कमिश्नर के लिए अपने अभियान की घोषणा कर रहा हूं। साथ मिलकर, हम उस विभाजनकारी राजनीति को आगे बढ़ा सकते हैं, जिसे हम समाचारों में देखते हैं – और एक ज्यादा मजबूत, विविधता तथा एकता वाले फोर्ट बेंड का निर्माण कर सकते हैं। इसके साथ उन्होंने अपने अभियान का एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वह परिसर के चारों ओर गाड़ी चलाते हुए और निवासियों के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया है।

पटेल के माता-पिता 1980 के दशक में अमेरिका आए थे और यहीं पर पटेल का जन्म हुआ था। उन्हें 2021 में राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन ने व्हाइट हाउस के संपर्क के रूप में नियुक्त किया था।

उन्होंने सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी और अन्य अपराधों से लड़ने वाले सार्वजनिक सत्यनिष्ठा अनुभाग में न्याय विभाग के आपराधिक प्रभाग के लिए लॉ क्लर्क के रूप में भी काम किया है।

पटेल ने ट्विटर पर लिखा, मैं 24 घंटे में गड्ढों को ठीक करने, हेल्थ केयर के विस्तार, बच्चों को सुरक्षित रखने, फर्स्ट रिस्पांडरों की संख्या बढ़ाने, चाइल्ड केयर से परिवारों की मदद करने, प्रजनन की आजादी के लिए लड़ने, प्रॉपर्टी टैक्स कम करने, अच्छे वेतन वाले हरित ऊर्जा रोजगार लाने, और हमारे विधता समुदायों को एकजुट करने के ल्लिए चुनाव लड़ रहा हूं।

उनकी घोषणापत्र के अनुसार, अपनी विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से, उन्होंने अमेरिका में लगभग हर राज्य में मजबूत संबंध बनाए हैं। और महत्वपूर्ण उद्योगों तक पहुंच सुनिश्चित करने वाले कई अंतर्राष्ट्रीय सहयोगियों, सरकार के निर्णय निर्माताओं और अनिवार्य हितधारकों के साथ मिलकर वह सभी संबध लोगों के लिए सकारात्मक परिणाम देंगे।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने कई बाढ़ की घटनाओं, कोविड-19 महामारी, सर्दियों के दिनों की आंधी उरी, इलेक्ट्रिक ग्रिड की विफलता, सूखे और अन्य प्रमुख आपात स्थितियों के माध्यम से फोर्ट बेंड काउंटी का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है।

ज्यादातर फोर्ट बेंड में बड़े हुए, पटेल ने ऑस्टिन में टेक्सास विश्वविद्यालय 2016 में बी.ए. किया।

वह व्हाइट हाउस की एशियन अमेरिकन नेटिव हवाईयन एंड पैसिफिक आइलैंडर समिति के प्रमुख सदस्य भी थे।

डेमोक्रेटिक प्राथमिक चुनाव 5 माच 2024 के लिए निर्धारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website