नेपाल की जेल में 7 महीने से बंद भारतीय पत्रकार

नेपाल की जेल में 7 महीने से बंद भारतीय पत्रकार

काठमांडू: एक भारतीय फोटो जर्नलिस्ट, कोलकाता के दुर्लभ रॉय चौधरी नकली नोट ले जाने के आरोप में पिछले सात महीने से झापा जेल में बंद है। नेपाल की सरकारी समाचार एजेंसी, आरएसएस (राष्ट्रीय समाचार समिति) के अनुसार, 24 वर्षीय चौधरी को 18 नवंबर, 2021 को चंद्रगढ़ी हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था, जब वह कोलकाता से काकदविट्टा चेकपॉइंट के माध्यम से नेपाल का दौरा कर रहा था।

इसके बाद पुलिस ने जिला न्यायालय झापा में मामला दर्ज किया। बाद में, न्यायमूर्ति शंकर बहादुर राय की पीठ ने चौधरी को यह कहते हुए हिरासत में भेज दिया कि यह मानने के लिए आधार हैं कि प्रतिवादी दोषी है।

उन्होंने कहा कि झापा जिला न्यायालय पहले ही नकली नोट के आरोप में चौधरी को जांच के लिए हिरासत में रखने का आदेश जारी कर चुका है।

नेशनल फोरम ऑफ फोटो जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष प्रदीप राज ओंटा ने कहा, उनकी रिहाई के लिए पहल की जा रही है। भारतीय फोटो पत्रकार निर्दोष है। चौधरी को नकली नोट तस्कर नहीं होने का दावा करते हुए, ओंटा ने मामले को जल्द से जल्द अंतिम रूप देकर चौधरी को रिहा करने का अनुरोध किया, क्योंकि वह वीडियो शूटिंग के लिए नकली मुद्रा ले गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website