नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का लिया संकल्‍प

नेतन्याहू ने हमास के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का लिया संकल्‍प

जेरूसलम : इजराइल-हमास संघर्ष के 100वें दिन में प्रवेश करने के बीच, इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में “पूर्ण जीत” हासिल होने तक सैन्य अभियान जारी रखने की प्रतिज्ञा की है।

गाजा में गहराते मानवीय संकट के कारण युद्ध रोकने की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय मांग के बावजूद नेतन्याहू ने रविवार को कहा, “हमें यह युद्ध अवश्य करना चाहिए और इसमें अभी कई महीने लगेंगे।”

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ के मुताब‍िक अपनी साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के दौरान नेतन्याहू ने अपनी सरकार को 2024 का बजट प्रस्ताव पेश किया, इसमें एक ऐसी योजना के लिए मंजूरी मांगी गई, जिसमें कर बढ़ोतरी और सभी सरकारी मंत्रालयों के बजट में एक समान 3 प्रतिशत की कटौती का कार्यान्वयन शामिल है, ताकि हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध के लिए धन सुरक्षित किया जा सके।

नेतन्याहू ने मंत्रियों से कहा, “इस समय, सबसे पहले, युद्ध के खर्चों को कवर करने और हमें युद्ध जारी रखने और इसे पूरा करने की अनुमति देने की आवश्यकता है।”

उनकी टिप्पणी तब आई जब इज़राइल हेग में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहा था, इसमें गाजा में उसके बड़े पैमाने पर हमले के खिलाफ संभावित निर्णय था।

7 अक्टूबर, 2023 को हमास के हमले के बाद घनी आबादी वाले फिलिस्तीनी इलाके में इजरायल के हमलों में कम से कम 23,843 लोग मारे गए हैं। इनमें से लगभग 75 प्रतिशत महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग हैं।

हमलों ने गाजा की लगभग 2.3 मिलियन आबादी को विस्थापित कर दिया है और क्षेत्र के कई हिस्सों को नष्ट कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website