चीन और जापान के व्यापक समान हित और सहयोग की बड़ी गुंजाइश: चीनी पीएम

चीन और जापान के व्यापक समान हित और सहयोग की बड़ी गुंजाइश: चीनी पीएम

बीजिंग : चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 28 नवंबर को 8वें दौर के चीन-जापान उद्यमियों और पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के वातार्लाप में एक वीडियो भाषण देकर कहा कि विश्व की मुख्य अर्थव्यवस्थाओं के नाते चीन और जापान के व्यापक समान हित हैं और सहयोग की बड़ी गुंजाइश है। चीन-जापान संबंधों के स्वस्थ व स्थिर विकास को बनाए रखना दोनों पक्षों के हित में है ,जो दोनों देशों की जनता के कल्याण और क्षेत्र व विश्व की शांति ,स्थिरता व विकास के लिए लाभदायक भी है।

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष पारस्परिक पूरकता का लाभ उठाकर अपने-अपने विकास के मुताबिक आर्थिक व व्यापारिक सहयोग निरंतर गहरा करेंगे। चीन जापान के साथ डिजिटल अर्थव्यवस्था ,हरित विकास ,वित्त, चिकित्सा और व्यावसायिक चेन व सप्लाई चेन की स्थिरता व सुगमता की सुरक्षा में वातार्लाप व सहयोग मजबूत करने के लिए उत्सुक है।

उन्होंने बल दिया कि वैदेशिक खुलापन चीन की बुनियादी नीति है। चीन हमेशा विश्व का बड़ा बाजार और विभिन्न देशों के निवेश की सरगर्म भूमि है।

दोनों देशों के व्यापारिक प्रतिनिधियों ,पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों समेत किसी 50 प्रतिनिधियों ने इस वातार्लाप में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website