ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री ने पीएम के पद से हटने की योजना की खबरों को किया खारिज

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा मंत्री ने पीएम के पद से हटने की योजना की खबरों को किया खारिज

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के रक्षा मंत्री पीटर डटन ने मंगलवार को उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि वह इस साल आम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को पद से हटाने का तैयारी कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डटन ने जोर देकर कहा कि वह चुनाव की अगुवाई में मॉरिसन से पीछे हैं, जो इस साल की पहली छमाही में होने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के पूर्व प्रीमियर और विदेश मंत्री बॉब कैर ने दावा किया कि डटन एक लीक टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल सरकारी मंत्री थे, जिसने तत्कालीन एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन के साथ मॉरिसन की छवि को खराब कर दिया था।

कैर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर लिखा है कि “अगर मॉरिसन के पास एक और सप्ताह फ्री फॉल में है, तो चुनाव पूर्व नेतृत्व परिवर्तन की संभावना वास्तविक है।”

डटन ने मंगलवार को कहा कि आरोप गलत और निराधार है।

उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, “मैं पहले दिन से ही स्कॉट मॉरिसन के प्रति वफादार रहा हूं और मैं अब भी ऐसा ही हूं, क्योंकि मैंने देखा है कि उन्होंने हमें एक कठिन परिस्थिति से निकालने के लिए क्या किया है।”

डटन उन सांसदों के समूह में शामिल थे, जिन्होंने 2018 में पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के पतन का निर्माण किया था।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 30वें प्रधानमंत्री बनने के लिए बाद के नेतृत्व का चुनाव लड़ा लेकिन मॉरिसन से हार गए।

पूर्व विपक्षी लेबर पार्टी के नेता बिल शॉर्टन 2019 के चुनाव में मॉरिसन से हार गए थे, उन्होंने सरकार से उनकी आंतरिक लड़ाई को निपटाने का आह्वान किया।

उन्होंने नाइन नेटवर्क टेलीविजन को बताया, “लोगों को अच्छे दिन पर राजनीति के गुणों के बारे में आश्वस्त होना होगा। लेकिन यह सरकार निराशाजनक रूप से विभाजित है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website