इटली के जंगल में भड़की आग, त्वरित निकासी

इटली के जंगल में भड़की आग, त्वरित निकासी

रोम। गर्म हवाओं के बीच दक्षिणी और मध्य इटली में जंगल में आग लग रही है, जिसके बाद अधिकारियों को लोगों को निकालने के आदेश जारी करने पड़े हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जंगल की आग ने मध्य अब्रूजो क्षेत्र के एक शहर पेस्कारा के पास 53-एकड़ प्रकृति आरक्षित को नष्ट कर दिया है, जिसका एड्रियाटिक सागर तट एक लोकप्रिय ग्रीष्मकालीन रिसॉर्ट क्षेत्र है।

आरएआई के सार्वजनिक प्रसारक ने पेड़ों, समुद्र तट के फर्नीचर और बुनियादी ढांचे के जले हुए अवशेषों के वीडियो फुटेज पोस्ट करते हुए बताया कि सोमवार को पेस्कारा क्षेत्र से लगभग 800 लोगों को निकाला गया और 30 लोगों को धुएं के सांस लेने का सामना करना पड़ा, क्योंकि आग की लपटें समुद्र के किनारे पहुंच गईं, कुछ समुद्र तट रिसॉर्ट्स को नष्ट कर दिया। नेशनल फायर कॉर्प्स के अनुसार, रविवार को ‘घरों, दो कॉन्वेंट और दो समुद्र तट रिसॉर्ट्स से 100 से अधिक लोगों को निकालने’ के बाद यह हुआ।

उन्होंने कहा, दक्षिणी पुगलिया क्षेत्र में सोमवार को भी आग लगी थी, जहां “जंगल की आग से लड़ने के लिए 243 हस्तक्षेप चल रहे हैं। इटली के बूट की नोक पर दक्षिणी पुगलिया क्षेत्र अपने समुद्र तटों और स्थापत्य सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है, जो गर्मियों में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करता है।

नेशनल फायर कॉर्प्स के अनुसार, एड्रियाटिक सागर पर अब्रूजो और पुगलिया के बीच स्थित दक्षिणी मोलिसे क्षेत्र में, ’20 हेक्टेयर जंगल में आग लगी है’। अग्निशामक 15 जून से जंगल की आग से लड़ने के लिए कुल ‘37,407 ऑपरेशन’ में लगे हुए हैं, जिनमें से 717 हस्तक्षेप पिछले 24 घंटों में दक्षिण-मध्य क्षेत्रों में आपातकाल से निपटने के लिए किए गए थे। सोमवार को एक ट्वीट में, आंतरिक मंत्रालय ने राष्ट्रीय अग्निशमन कोर की महिलाओं और पुरुषों के लिए धन्यवाद व्यक्त किया जो राष्ट्रीय क्षेत्र में जंगल की आग से लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website