अमेरिका में बीते एक साल में हवाई यात्राएं अपने शिखर पर

अमेरिका में बीते एक साल में हवाई यात्राएं अपने शिखर पर

वाशिंगटन, | जब से कोविड-19 महामारी की शुरुआत हुई है, उसके बाद से अब तक के करीब एक साल में अमेरिका में हवाई यात्राओं की संख्या अपने शीर्ष पर पहुंच गई है। हिल न्यूज वेबसाइट ने ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन (टीएसए) की प्रवक्ता लिसा फारबस्टीन के हवाले से बताया कि अधिकारियों ने शुक्रवार को हवाई अड्डों के चैक पॉइंट्स पर 13 लाख लोगों की जांच की। 15 मार्च, 2020 के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा रहा।

महामारी के कारण लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के चलते देश के एयरलाइन उद्योग पर खासी मार पड़ी है। हालांकि अमेरिका की एयरलाइंस की प्रवक्ता ने बताया, “हमें पूरा विश्वास है कि कई लेयर की सुरक्षा ने जोखिम को कम किया है और यह सुनिश्चित करता है कि एयरक्राफ्ट से यात्रा करने के दौरान वायरस के फैलने का खतरा बहुत कम है।”

यात्राओं में बढ़ोतरी की ये खबर तब आई है जब देश में कोरोनावायरस क खिलाफ तेजी से टीकाकरण अभियान चल रहा है। साथ ही नए मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में गिरावट आ रही है।

बता दें कि शुक्रवार तक अमेरिका में 10 करोड़ वैक्सीन डोज दिए जा चुके थे। साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन राज्यों को निर्देश दे रहे हैं कि वे 1 मई से सभी वयस्कों को भी टीकाकरण करने की अनुमति दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website