अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानी में सेना और तालिबान के बीच भारी संघर्ष जारी

अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानी में सेना और तालिबान के बीच भारी संघर्ष जारी

काबुल, | अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच जॉज्जान प्रांत की राजधानी शेबरघन शहर में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भीषण संघर्ष जारी रहा। टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार को लड़ाई शुरू होने के बाद से तालिबान ने अब तक प्रांतीय जेल सहित कुछ प्रमुख क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है।

शहर के कुछ प्रमुख इलाकों में पिछले 24 घंटे से भीषण लड़ाई जारी है।

तालिबान ने शुक्रवार को प्रांतीय गवर्नर के परिसर को अपने कब्जे में ले लिया, लेकिन अफगान बलों ने इसे फिर से अपने कब्जे में ले लिया।

हालांकि, सूत्रों ने कहा है कि तालिबान ने परिसर और एक नगर पालिका भवन पर फिर से कब्जा कर लिया है।

सुरक्षा बलों को जुनबिश-ए-मिली या पूर्व उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम के नेतृत्व में अफगानिस्तान के राष्ट्रीय इस्लामी आंदोलन के प्रति वफादार सार्वजनिक बलों (पब्लिक फोर्सेस) द्वारा समर्थित किया जा रहा है।

टोलो न्यूज ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि जुनबिश के प्रति वफादार और कमांडर अली सरवर के नेतृत्व में जन विद्रोह बलों के कम से कम 150 सदस्य जमीन पर अन्य बलों की मदद के लिए शेबर्गन पहुंचे हैं।

दोस्तम के बेटे यार मोहम्मद जन विद्रोही ताकतों का नेतृत्व कर रहे हैं।

यह नवीनतम विकास ऐसे समय पर सामने आया है, जब अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख डेबोरा लियोन ने शुक्रवार को तालिबान से अफगानिस्तान की प्रांतीय राजधानियों पर हमला करना बंद करने के लिए कहा था।

समूह ने शुक्रवार को निमरोज प्रांत की राजधानी जरांज शहर पर कब्जा कर लिया, जो अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी की घोषणा के बाद से तालिबान के अधीन आने वाला पहला प्रांत रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website