वेब सीरीज तांडव को लेकर शिवराज सरकार सख्त, निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ होगी एफआईआर

वेब सीरीज तांडव को लेकर शिवराज सरकार सख्त, निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ होगी एफआईआर

भोपाल। अब मध्य प्रदेश में भी वेब सीरीज तांडव को लेकर सरकार सख्त हो गई है। गृह मंत्री डाॅ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज तांडव के निर्देशक से लेकर कलाकारों के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार एफआईआर दर्ज कराएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में हिंदू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की गई है।
गृह मंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कोई विषय हिंदू धर्म के खिलाफ होता है, उस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जैसे लोग तांडव करते हैं। मेरा सवाल उनसे है कि आज तक जितनी भी फिल्में बनी है, उसमें हिंदू धर्म के अलावा किसी अन्य धर्म पर टिप्पणी कर पाए? आखिर क्यों हर बार हिंदू धर्म निशाने पर आता है। इस पर कोई तांडव करता है और हम विरोध करते हैं तो उन्हें बुरा क्यों लगता है। इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए। डाॅ. मिश्रा ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति में यह ठीक नहीं है। जिस तरह से सैफ अली खान, जीशान, अयूब, अब्बास जफर ने फिल्म में हिंदू धर्म की भावनाओं पर टिप्पणी की है, इसकी निंदा करता हूं। इसकाे लेकर मध्य प्रदेश सरकार भी केस रजिस्टर्ड कराएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली वेब सीरीज को नियंत्रित करने के लिए एक नीति बनाने की आवश्यकता है। इसके लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे।

शिवराज-सारंग भी दे चुके हैं चेतावनी
इससे पहले मुख्यमंत्री ने 18 जनवरी को दिल्ली में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर तांडव वेब सीरीज पर बैन लगाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, ओटीटी प्लेटफाॅर्म्स पर भी सेंसरशिप की जाए। मप्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी जावड़ेकर को पत्र लिख कर तांडव पर रोक लगाने की मांग कर चुके हैं। भोपाल समेत प्रदेश कई हिस्सों में इस वेब सीरीज को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। इस वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। सारंग ने तो चेतावनी दी है, अगर तत्काल ओटीटी प्लेटफाॅर्म से तांडव को नहीं हटाया, तो अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग का भी बहिष्कार किया जाएगा।

क्यों हाे रहा है विरोध
दरअसल, सीरीज के पहले एपिसोड में दिखाया गया है कि एक्टर जीशान अयूब यूनिवर्सिटी के फंक्शन में भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं। ‘तांडव’ के इस सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए आपत्ति जताई है। इस वजह से सैफ अली खान अभिनीत पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई है। सोशल मीडिया पर बायकाट तांडव भी ट्रेंड कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website