मध्यप्रदेश: आदिवासी युवक की मौत मामले में सीएम शिवराज की बड़ी कार्रवाई, खरगोन एसपी को पद से हटाया

मध्यप्रदेश: आदिवासी युवक की मौत मामले में सीएम शिवराज की बड़ी कार्रवाई, खरगोन एसपी को पद से हटाया

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान में पुलिस कस्टडी में हुई आदिवासी युवक की मौत मामले में रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खरगोन के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को पद से हटा दिया है। इस कार्रवाई पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पिछले दिनों खरगोन जिले के बिस्टान में हुई घटना में एक युवक की मृत्यु हो गई थी। पहले ही पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। लेकिन ठीक सुपरविजन न होने के कारण हमने एसपी को भी हटाने का फैसला किया है। न्यायिक जांच हो रही है, तथ्यों के आधार पर आगे भी कार्रवाई करेंगे।

इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम ऐसी हर घटना को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने नीमच मामले में भी कठोर कार्रवाई की है। साथ ही कन्हैया भील के बच्चे की पढ़ाई का खर्च भी हमारी सरकार उठाएगी। उसके दो भाइयों के मकान भी बनवाए जाएंगे। साथ ही परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

बता दें कि खरगोन जेल में आदिवासी युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने बिस्टान थाने में भारी बवाल किया था। बवाल के बाद सरकार की तरफ से चार पुलिसकर्मी और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website