रामविलास पासवान की बरसी पर CM नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि, नही जाएंगे बरसी में; PM ने भी लेटर ही लिखा

रामविलास पासवान की बरसी पर CM नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि, नही जाएंगे बरसी में; PM ने भी लेटर ही लिखा

पटना। दिवंगत केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की बरसी को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है। RJD और BJP की तरफ से पासवान के लिए आदमकद की प्रतिमा और उनकी जयंती-पुण्यतिथि को राजकीय समारोह के रूप में मनाने की मांग की जा रही है। इधर, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम विलास पासवान के लिए दो पेज का संदेश चिराग पासवान को भेजा है। अपने दो पेज के इस संदेश में नरेंद्र मोदी ने राम विलास पासवान को 39 पंक्तियों में श्रद्धांजलि दी है। वहीं बिहार के CM नीतीश कुमार ने महज एक लाइन में राम विलास की बरसी पर श्रद्धांजलि दी है। इससे पहले बिहार के करीब सभी बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर राम विलास पासवान को अपनी श्रद्धांजलि दी है।

PM नरेंद्र मोदी के संदेश को पाकर चिराग पासवान बहुत खुश हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी, आप यूं ही हम पर आशीर्वाद और स्नेह प्रदर्शित करते रहें। लेकिन, खबर लिखे जाने तक चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के श्रद्धांजलि संदेश पर कोई जवाब नहीं दिया है।

पटना में चिराग ने किया है बड़ा आयोजन
चिराग पासवान ने अपने पिता की बरसी को लेकर एक बड़ा आयोजन पटना में किया है। इस आयोजन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चिराग पासवान ने न्योता दिया था। बिहार के सभी प्रमुख नेताओं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, रेणु देवी को आमंत्रित किया है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और जीतन राम मांझी भी शामिल हैं। हालांकि प्रधानमंत्री की तरफ से मिले संदेश के बाद यह साफ हो गया है कि मोदी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं नीतीश कुमार ने भी श्रद्धांजलि देकर यह साफ कर दिया कि वह भी इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website