भारत Vs इंग्लैंड चौथा टेस्ट: दूसरे दिन भारत की शानदार शुरुआत, उमेश यादव के 150 विकेट पूरे

भारत Vs इंग्लैंड चौथा टेस्ट: दूसरे दिन भारत की शानदार शुरुआत, उमेश यादव के 150 विकेट पूरे

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड ने 53-3 के आगे से की। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में उमेश यादव ने क्रेग ओवर्टन (1) को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। मैच का स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

उमेश के 150 विकेट पूरे
लगभग 6 महीने के बाद प्लेइंग इलेवन में वापसी करने वाले उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। उमेश ने यह उपलब्धि 49वें मैच में हासिल की। भारत के लिए उमेश 150 टेस्ट विकेट लेने वाले 16वें गेंदबाज बने।

पहला सत्र रहेगा सबसे अहम
दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार फॉर्म में चल रहे जो रूट सहित इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स को सस्ते में आउट कर बढ़िया काम किया। इंग्लैंड के लिए फिलहाल डेविड मलान और क्रेग ओवर्टन बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों की रणनीति पहले सत्र से इंग्लैंड प र दबाव बनाने की रहेगी और टीम का लक्ष्य मेजबान टीम को जल्द से जल्द ऑलआउट करने का रहेगा।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया था निराश
इससे पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी एक बार फिर से इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाजों के सामने पानी भरते हुए नजर आए। रोहित शर्मा (11), केएल राहुल (17), चेतेश्वर पुजारा (4), अजिंक्य रहाणे (14) और ऋषभ पंत (9) ने सभी को खासा निराश किया। कप्तान विराट कोहली ने 50 और शार्दूल ठाकुर ने 57 रनों की बढ़िया पारियां खेलीं। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स 4, ओली रोबिंसन 3 और जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवर्टन 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

बुमराह रिकॉर्ड से 1 विकेट दूर
जसप्रीत बुमराह भारत के लिए बतौर तेज गेंदबाज सबसे तेज 100 विकेट लेने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। बुमराह ने अभी तक 24 टेस्ट मैचों में 99 विकेट लिए है और भारत के लिए एक तेज गेंदबाज के रूप में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम पर दर्ज है। कपिल देव ने 25 टेस्ट में 100 विकेट पूरे किए थे।

शार्दूल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
पहले दिन शार्दूल ठाकुर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से फैंस का खासा मनोरंजन किया। शार्दूल ने मात्र 31 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। ठाकुर 36 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर के बीच आठवें विकेट के लिए 48 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी देखने को मिली। शार्दूल टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए।

दोनों टीमें
भारत
: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे/हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, सैम करन, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website