प्रकाश झा की चुप्पी पर सवाल उठाने पर भाजपा ने दिग्विजय को घेरा

प्रकाश झा की चुप्पी पर सवाल उठाने पर भाजपा ने दिग्विजय को घेरा

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-तीन की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हंगामें पर सियासत तेज होती जा रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तो प्रकाश झा की चुप्पी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं, तो भाजपा ने दिग्विजय सिंह का नेतृत्व करने वाले को मुसोलिनी का वंशज बता डाला।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है, प्रकाश झा की चुप्पी समझ नहीं आ रही है। मैं पास्टर मार्टिन नीमोलर की हिटलर की जर्मनी में लिखी कविता अगले ट्वीट में शेयर कर रहा हूं। अवश्य देखें। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने इस कविता के जरिए प्रकाश झा से कहा है कि यह फासीवादी विचारधारा से जुड़े लोग हैं जो किसी को नहीं छोड़ेंगे।

दिग्विजय सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, आप मुसोलिनी के वंशजों के नेतृत्व में चल रहे हैं और हम गांधी के हिन्दुत्व को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। आप हिटलर और ओसामा के साथ हैं हम वीर शिवाजी और सावरकर के वंशज हैं। अन्तर साफ है, इसलिए कांग्रेस ‘साफ’ हो गयी है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल के पुरानी जेल क्षेत्र में चल रही वेब सीरीज की शूटिंग का विरोध व हंगामा किया था। तब प्रकाश झा पर स्याही भी फेंकी गई और वाहनों में तोड़फोड़ की गई।

बजरंग दल ने वेब सीरीज के नाम पर आपत्ति दर्ज कराई साथ ही प्रकाश झा से नाम बदलने की मांग की। इसकी स्क्रिप्ट पर भी सवाल उठे हैं। वहीं राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा भी कहा चुके हैं कि आश्रम-तीन की शूटिंग के विवाद के बाद हम एक स्थाई गाइड लाइन जारी करने वाले हैं। अगर आपत्तिजनक कोई सीन है, किसी धर्म की भावना को आहत करने वाले सीन अगर हैं, तो वह स्टोरी पहले प्रशासन को दें। उन्होंने आगे कहा, अब शूटिंग से पहले जिला प्रशासन को स्क्रिप्ट दिखानी होगी और उस पर अनुमति मिलने के बाद ही शूटिंग की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website