दूसरा वनडे: कोहली 66 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर 200 रनों के पार

दूसरा वनडे: कोहली 66 रन बनाकर आउट, भारत का स्कोर 200 रनों के पार

पुणे। इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर 203 रन बना लिए हैं। फिलहाल, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं। राहुल ने वनडे में 10वीं फिफ्टी लगाई। विराट कोहली 79 बॉल पर 66 रन बनाकर आउट हुए। वनडे करियर में उन्होंने अपनी 62वीं फिफ्टी लगाई। आदिल राशिद ने वनडे में उन्हें तीसरी बार शिकार बनाया। कोहली ने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 141 बॉल पर 121 रन की पार्टनरशिप की।

रोहित-धवन जल्दी पवेलियन लौटे

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन 17 बॉल पर सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज रीस टॉपले की बॉल पर बेन स्टोक्स ने उनका कैच लिया। भारतीय टीम को 37 रन पर दूसरा झटका लगा। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज सैम करन की बॉल पर आदिल राशिद ने उनका कैच लिया।

कोहली को जीवनदान मिला
मैच में कोहली को एक जीवनदान मिला। 22वें ओवर की आखिरी बॉल पर इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर ने कोहली का कैच छोड़ा। यह आदिल राशिद का ओवर था। इस समय कोहली 35 रन बनाकर खेल रहे थे।

डेंजर जोन में रन दौड़ने पर कोहली को वॉर्निंग
कोहली को रन के लिए पिच के डेंजर जोन में दौड़ने पर अंपायर ने वॉर्निंग दी। यह वाकया 16वें ओवर की पहली बॉल के बाद हुआ। टॉम करन की बॉल पर कोहली ने एक रन लिया। इसके बाद अंपायर ने कोहली के पास आकर वॉर्निंग दी।

इंग्लैंड टीम में 3 बदलाव, लिविंगस्टोन का वनडे में डेब्यू
इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किए गए। कप्तान ओएन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोटिल हैं। इनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मलान को मौका मिला। वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह रीस टॉपले को टीम में शामिल किया गया। इंग्लिश बल्लेबाज लिविंगस्टोन का यह डेब्यू वनडे है। अब तक उन्होंने सिर्फ 2 टी-20 इंटरनेशनल खेले हैं। टेस्ट में उन्हें मौका नहीं मिला।

English Website