‘कहानी’ के 10 साल पूरे होने पर बोली विद्या, फिल्म ने फिल्म नायिका की अवधारणा को फिर से परिभाषित किया

‘कहानी’ के 10 साल पूरे होने पर बोली विद्या, फिल्म ने फिल्म नायिका की अवधारणा को फिर से परिभाषित किया

मुंबई : बुधवार को विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘कहानी’ की रिलीज के 10 साल पूरे हो गए है। अस अवसर पर अभिनेत्री ने कहा कि यह फिल्म हिंदी सिनेमा के लिए गेम चेंजर बनकर उभरी, जिसने मजबूत महिला पात्रों के लिए रोडमैप तैयार किया। फिल्म के शेड्यूल को याद करते हुए, विद्या ने एक बयान में कहा कि ‘कहानी’ मेरी सबसे खास फिल्मों में से एक है और हमेशा रहेगी। मुझे फिल्म शूट का हर दिन आज भी याद है। ऐसा लगता था जैसे हमारा जीवन इस पर निर्भर था। हमने इसे अपना सब कुछ दिया। बदले में इसने हमें इन वर्षों में बहुत कुछ दिया है और आगे भी देती रहेगी।

विद्या द्वारा निभाई गई एक गर्भवती महिला प्रधान की मजबूत और शक्तिशाली छवि के साथ, ‘कहानी’ ने दर्शकों का ध्यान खींचा है। सुजॉय घोष की आकर्षक और सम्मोहक थ्रिलर भारतीय सिनेमा में सबसे प्रसिद्ध फिल्मों में से एक है।

अभिनेत्री ने फिल्म में अपनी कहानी के साथ थ्रिलर शैली को पुनर्जीवित करने के लिए अपने निर्देशक की प्रशंसा की, जिनके कारण कहानी का सीक्वेल ‘कहानी 2 दुर्गा रानी सिंह’ 2016 में रिलीज किया गया।

विद्या ने आगे कहा कि ‘कहानी’ के साथ, सुजॉय घोष ने न केवल एक लंबे समय के बाद एक रोमांचक थ्रिलर प्रस्तुत की थी, बल्कि एक तरह से भारत में इस शैली को पुनर्जीवित भी किया था। कहानी ने 10 वर्षों में, भारतीय फिल्म नायिका की अवधारणा ने फिर से परिभाषित किया है।

वर्तमान में, अभिनेत्री एक और पावरहाउस कलाकार शेफाली शाह के साथ ‘जलसा’ में एक और आकर्षक चरित्र निभाने के लिए तैयार है। फिल्म ‘शकुंतला देवी’ और ‘शेरनी’ के बाद प्राइम वीडियो के साथ विद्या की यह तीसरी फिल्म होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website