शिवसेना का दावा: सोनिया गांधी ने विधानसभा चुनावों पर ‘सामना’ की राय पर संज्ञान लिया

शिवसेना का दावा: सोनिया गांधी ने विधानसभा चुनावों पर ‘सामना’ की राय पर संज्ञान लिया

मुंबई। शिवसेना ने दावा किया कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी का मुखपत्र ‘सामना’ पढ़ती हैं। शिवसेना ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता भले ही कहें कि वे शिवसेना का मुखपत्र ‘सामना’ नहीं पढ़ते हैं, लेकिन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने उसके उस लेख पर ध्यान दिया था, जिसमें पूछा गया था कि क्यों उनकी पार्टी असम तथा केरल में मौजूदा सरकारों को हरा नहीं सकी।

शिवसेना के मुखपत्र में एक संपादकीय में यह भी पूछा गया कि कांग्रेस में जमीनी नेतृत्व की कमी के लिए कौन जिम्मेदार है। इसमें यह भी कहा गया कि कांग्रेस को भविष्य में मजबूत विपक्षी पार्टी के तौर पर काम करना पड़ेगा। बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने हाल ही में कहा कि उन्होंने ‘सामना’ पढ़ना बंद कर दिया है और शिवसेना को उनकी पार्टी तथा उसके नेतृत्व पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

सोनिया गांधी ने सामाना की राय पर लिया संज्ञान
सामना में बुधवार को कहा गया कि सोनिया गांधी ने पूछा कि असम और केरल में अच्छा मुकाबला करने के बावजूद कांग्रेस मौजूदा सरकारों को क्यों नहीं हरा पाई। यही सवाल सामना में इस स्तंभ के जरिए पूछा गया था। शिवसेना ने कहा कि अगर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने संपादकीय पढ़ा होता और जमीनी स्तर की प्रतिक्रिया को सोनिया गांधी के सामने रखा होता तो यह अच्छा होता। शिवसेना महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ सत्ता में है।

English Website