भारत बायोटेक का दिल्ली को और कोवैक्सीन देने से इनकार, कोविशिल्ड की खेप आज पहुंचेगी

भारत बायोटेक का दिल्ली को और कोवैक्सीन देने से इनकार, कोविशिल्ड की खेप आज पहुंचेगी

नई दिल्ली, | दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 100 से अधिक नये टीकाकरण केंद्रों में 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों के लिए कोवैक्सीन का कोई स्टॉक नहीं बचा है। केजरीवाल प्रशासन ने कहा, फिलहाल, इस बारे में कोई विचार नहीं है कि कोवैक्सीन दिल्ली में कब उपलब्ध होगी क्योंकि विनिर्माण कंपनी ने दिल्ली को वैक्सीन की आपूर्ति करने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के साथ राज्य प्रशासन ने शहर के विभिन्न हिस्सों में लगभग 17 सरकारी संचालित स्कूलों में 125 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “दिल्ली सरकार ने 12 मई को दिल्ली सरकार को लिखे पत्र में विनिर्माण कंपनी भारत बायोटेक की 67 लाख कोविक्स की मांग की है।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पत्र पढ़ते हुए कहा, “हम सरकारी अधिकारियों की चिंता के निर्देश के अनुसार प्रेषण कर रहे हैं। हमें पूरी ईमानदारी से खेद है कि हम आपके (दिल्ली सरकार) द्वारा मांगे गए अतिरिक्त आपूर्ति नहीं कर सकते।”

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ही वैक्सीन की कमी को लेकर आवाज उठाई है और भारत बायोटेक से जवाब मिला है।

पिछले 24 घंटों में टीके की कुल 1,39,261 खुराक दी गई, जो दिल्ली में अब तक की सबसे अधिक है।

हालांकि, टीकाकरण केंद्र कोविशिल्ड का टीका जारी रखेंगे क्योंकि दिल्ली सरकार को बुधवार को कोविशिल्ड की 2,67,690 खुराक की आपूर्ति प्राप्त होगी।

English Website