राजस्थान: लोन लेने के बहाने घुसे बदमाश, 12 मिनट में लूटा नौ करोड़ का सोना, 3 घंटे में दबोचे दो आरोपी

राजस्थान: लोन लेने के बहाने घुसे बदमाश, 12 मिनट में लूटा नौ करोड़ का सोना, 3 घंटे में दबोचे दो आरोपी

चूरू। राजस्थान के चूरू में नकाबपोश बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में नौ करोड़ की लूट को अंजाम दिया। दरअसल, बदमाश लोन लेने के बहाने मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के कार्यालय में घुसे और महज 12 मिनट में 17 किलो सोना व 8.92 लाख रुपये लूट लिए। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और महज 3 घंटे में दो आरोपियों को पकड़ लिया। 

यह है पूरा मामला
चूरू में रिलायंस मॉल के पास मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन की ब्रांच है। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे चार युवक वहां पहुंचे। एक युवक ने अपनी अंगूठी दिखाते हुए लोन लेने की बात कही। उस दौरान ब्रांच में मैनेजर समेत कुल चार लोग मौजूद थे, जो लंच कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने नकाब पहने हुए थे। उन्होंने हथियार दिखाकर शटर अंदर से बंद कर लिया। साथ ही, मोबाइल छीनने के बाद पूरे स्टाफ को बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद आरोपी 17 किलो सोना और 8.92 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए।

दो बाइक से आए थे आरोपी
जांच में सामने आया है कि चारों बदमाश दो बाइक पर आए थे, जो उन्होंने ब्रांच के बाहर खड़ी की थीं। लूट के बाद चारों आरोपी अपनी बाइक से ही फरार हो गए। पहचान से बचने के लिए उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज भी निकाल ली थी। हालांकि, बाहर लगे कैमरे में उनका फोटो व बाइक का नंबर कैद हो गया। पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर ही बदमाशों की तलाश की। 

ऐसे दबोचे गए दो बदमाश
पुलिस के मुताबिक, लूट के बाद सभी टीमों को सक्रिय कर दिया गया। साथ ही, राजस्थान और हरियाणा में नाकाबंदी की गई। जांच के दौरान पता लगा कि बदमाशों ने अपनी बाइक चूरू में ही छोड़ दी थीं और वे आई-20 कार से भागे थे। सुरेवाला चौक पर पुलिस ने कार को घेर लिया तो बदमाश कार छोड़कर भागने लगे। ऐसे में पुलिस ने दो बदमाशों को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी दो बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website