मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल सस्पेंड, नये ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल सस्पेंड, नये ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

रांची: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद सीनियर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को सिंघल को गिरफ्तार किये जाने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

बता दें कि पूजा सिंघल भारतीय प्रशासनिक सेवा की वर्ष 2000 बैच की अधिकारी हैं। वह फिलहाल झारखंड में खान एवं उद्योग सचिव के रूप में पदस्थापित थीं। इसके अलावा वह झारखंड राज्य खनिज विकास निगम में डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार में थीं।

राज्य सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से जारी निलंबन की अधिसूचना में कहा गया है कि निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा।

इधर ईडी ने पूजा सिंघल को गुरुवार से पांच दिनों के रिमांड पर लिया है। उनसे रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। उनके पति अभिषेक झा को भी लगातार चौथे दिन पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने कोर्ट से दरख्वास्त कर सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि और पांच दिनों के लिए बढ़ायी है।

इस बीच पूजा सिंघल से जुड़े प्रकरण में गुरुवार को ईडी ने रांची के मशहूर कारोबारी सरावगी बिल्डर्स के ठिकानों पर रांची में छापेमारी शुरू की है। बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह से मिले इनपुट के आधार पर छापेमारी की जा रही है। इसके एक दिन पहले कोलकाता में भी अभिजीत सेन नामक बिल्डर के ठिकानों पर छापामारी कर कई दस्तावेज बरामद किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website