बिहार में हाथरस जैसे कांड पर सियासी उबाल, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद शव जलाने का आरोप

बिहार में हाथरस जैसे कांड पर सियासी उबाल, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद शव जलाने का आरोप

पटना। बिहार के मोतिहारी में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसे उसका शव जला दिया। लेकिन पुलिस के कानों पर कोई जूं तक नहीं रेंगी। जब पीड़ित परिवार थाने में शिकायत दर्ज कराने गया तो पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। 

पीड़ित परिवार लगातार पुलिस से मदद की गुहार लगाता गया लेकिन पुलिस ने एक ना सुनी। इसके बाद बच्ची के पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें पिता न्याय की अपील करते हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारियो के निर्देश पर कार्रवाई शुरू हुई। इस मामले में लापरवाही बरतने की वजह से संबंधित थाने के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया। 

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा
इस मामले पर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने बिहार सरकार और पुलिस प्रशासन पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने इस घटना को बिहार का ‘हाथरस’ कांड बताया। तेजस्वी ने ट्वीट किया कि बिहार में हाथरस कांड की तरह एक 12 वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या कर उसकी लाश रातों-रात जला दी गई।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि पिता का कहना है बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ। ऑडियो में सुनिए पुलिस अधिकारी कैसे अपराधियों को लाश जलाने की तरकीबें सुझा रहे है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी नाकामयाबियों के सिकंदर बन गए है।

पिता के वायरल वीडियो पर हुई कार्रवाई 
ये मामला लगभग 15 दिन पहले का है। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार नेपाल का रहने वाला है और मोतिहारी में एक किराए के मकान में रहकर मेहनत-मजदूर का काम करता है। 21 जनवरी को बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया, उस समय बच्ची घर में अकेली थी। परिवार ने मकान मालिक के परिवार पर इसका आरोप लगाया है। 

जांच में जुटी पुलिस
पिता के मुताबिक, आरोपियों ने देर रात बच्ची पर केरोसिन डालकर उसे जला दिया। पिता का आरोप है कि जब वो स्थानीय थाने में शिकायत करने पहुंचे तो उनकी एक ना सुनी गई। जब पीड़ित पिता की वीडियो वायरल हुई तो पुलिस की लापरवाही के बारे में पता चला और एसपी नवीन चंद्र ने मामले को अपने हाथ में लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website