अग्निपथ आंदोलनकारियों ने बिहार में भाजपा नेताओं, रेलवे संपत्तियों को निशाना बनाया

अग्निपथ आंदोलनकारियों ने बिहार में भाजपा नेताओं, रेलवे संपत्तियों को निशाना बनाया

पटना: पश्चिम चंपारण जिले में शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया और प्रदर्शनकारियों ने रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और भाजपा नेताओं को निशाना बनाया।

आंदोलनकारियों ने भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला किया और उनकी महिंद्रा बोलेरो एसयूवी में तोड़फोड़ की। वह लौरिया से अपने पैतृक स्थान जा रहे थे।

विनय बिहारी ने मीडिया कर्मियों से कहा, “करीब 200 प्रदर्शनकारियों ने हाथों में लाठी लेकर मेरी एसयूवी को रोका और खिड़की के शीशे तोड़ दिए। मेरे पास दो सशस्त्र गार्ड हैं लेकिन वे असहाय थे। आंदोलनकारी मोदी जी को गालियां दे रहे थे।”

विनय बिहारी के अलावा, प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला किया, जो पश्चिम चंपारण का जिला मुख्यालय है। प्रदर्शनकारियों ने उनकी संपत्तियों में तोड़फोड़ की।

प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर में भी तोड़फोड़ की। उन्होंने उनके घर पर पथराव किया और संपत्तियों को नष्ट कर दिया।

समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विधायक बीरेंद्र यादव के घर पर हमला कर दिया। उनके घर पर पथराव किया।

हिंसक विरोध को देखते हुए प्रभावित जिलों में भाजपा विधायकों के परिवार के अधिकांश सदस्यों ने पड़ोसियों और रिश्तेदारों के घरों में शरण ली है।

अग्निपथ की गर्मी शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में भी पहुंच गई। प्रदर्शनकारियों ने दीदारगंज में पटना-बख्तियारपुर फोर लेन रोड टोल प्लाजा को निशाना बनाया और एक टोल कियोस्क में आग लगा दी। इसके अलावा पटना कॉलेज में बड़ी संख्या में आंदोलनकारियों ने अशोक राजपथ पर टायर जलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website