हॉकी इंडिया की वजह से मैं परिवार की मदद कर सकती हूं’: सलीमा टेटे

हॉकी इंडिया की वजह से मैं परिवार की मदद कर सकती हूं’: सलीमा टेटे

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे ने रविवार को हॉकी इंडिया छठे वार्षिक पुरस्कार 2023 में महिला वर्ग में प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया बलबीर सिंह सीनियर पुरस्कार जीता।

सलीमा, जो भारतीय हॉकी टीम का एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है और लगातार अपने प्रदर्शन से टीम की एक अहम खिलाड़ी बन चुकी हैं। 23 वर्षीय खिलाड़ी भारत की कांस्य पदक विजेता एशियाई खेल हांगझोऊ 2022 टीम का भी हिस्सा थी और उन्होंने टूर्नामेंट में 1 गोल किया था।

सलीमा ने रांची में झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में भी पांच गोल किए, जिससे भारत को ट्रॉफी जीतने में मदद मिली और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया।

झारखंड के सिमडेगा जिले की रहने वाली सलीमा ने पुरस्कार जीतने पर खुशी व्यक्त की और कहा, “मेरे करियर में पहली बार इतने बड़े पुरस्कार से सम्मानित होना बहुत अच्छा लग रहा है। यह एक बड़ा सम्मान है और मेरे पूरे करियर के दौरान मुझे इससे प्रेरणा मिलेगी।

सलीमा ने आगे कहा, “इस पुरस्कार ने मेरे अंदर और भी बेहतर प्रदर्शन करने की इच्छा पैदा की है। मेरी योजना प्रशिक्षण शिविर में एक मिनट भी न चूकने और हर सत्र में अपना 100 प्रतिशत देने की है। मुझे पता है कि मैंने पुरस्कार जीता है, लेकिन अब मेरे लिए यह जिम्मेदारी है कि मैं आगे भी अपने खेल में और सुधार करूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website