स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में नंबर 1 के करीब पहुंचीं

स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में नंबर 1 के करीब पहुंचीं

दुबई : भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और आफ स्पिनिंग आलराउंडर दीप्ति शर्मा मंगलवार को आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग के ताजा अपडेट में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर एक के करीब आ गईं हैं। वनडे मैचों में शीर्ष क्रम की बल्लेबाज रही मंधाना बांग्लादेश के सिलहट में एशिया कप के फाइनल में 25 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाकर अपनी टीम को श्रीलंका पर आठ विकेट से जीत दिलाने के बाद टी20 में करियर की सर्वश्रेष्ठ बराबरी के दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

मंधाना के 730 रेटिंग अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया की शीर्ष रैंकिंग की बेथ मूनी से 13 अंक पीछे हैं।

टूर्नामेंट के पहले मैच में थाईलैंड के खिलाफ सात रन पर तीन विकेट लेने वाली दीप्ति शर्मा फाइनल में चार ओवर में केवल सात रन देकर करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर आ गई हैं। 13 विकेट के साथ टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली दीप्ति, इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन से मात्र 14 अंक से पीछे हैं।

एशिया कप के फाइनल में प्लेयर आफ द मैच चुनी गई भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह पांच पायदान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि स्नेह राणा भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वें स्थान पर हैं।

भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (एक पायदान के फायदे के साथ सातवें नंबर पर) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (तीन पायदान के फायदे से 14वें) को भी ताजा अपडेट में बढ़त मिली है, जबकि बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (15 पायदान की छलांग के साथ 17वें स्थान पर) गेंदबाजों की सूची में आगे बढ़ी हैं।

श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंद में 42 रन बनाने वाली पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ तीन पायदान के फायदे से 29वें स्थान पर काबिज हैं, जबकि आलराउंडर निदा डार बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 38वें और आलराउंडरों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

श्रीलंका की पूर्व कप्तान इनोका रणवीरा राणा के साथ संयुक्त रूप से 15वें स्थान पर हैं जबकि पाकिस्तान की स्पिनर नश्रा सुंधू 15 स्थान की बढ़त के साथ 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website