स्पेशल ओलंपिक्स भारत ने शैक्षणिक संस्थान में अपने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर टेबल टेनिस का किया समापन

स्पेशल ओलंपिक्स भारत ने शैक्षणिक संस्थान में अपने राष्ट्रीय कोचिंग शिविर टेबल टेनिस का किया समापन

नई दिल्ली: 14 राज्यों के 72 एथलीटों और 32 कोचों सहित 104 से अधिक प्रतिभागियों ने टेबल टेनिस में आयोजित राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के सफल समापन का जश्न मनाया। मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज ने फरीदाबाद द्वारा एसओ भारत के ज्ञान भागीदार के रूप में शिविर की मेजबानी की। समारोह का समापन विशेष अतिथि डॉ. मल्लिका नड्डा – चेयरपर्सन, एसओ भारत की विशिष्ट उपस्थिति में हुआ, उनके साथ उपाध्यक्ष डॉ अमित भल्ला, एमआरईआई और एमआरईआई और कुलपति डॉ संजय श्रीवास्तव एमडी सहित अन्य अतिथि और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मानव रचना संस्थान के परिसर में 15 से 20 जुलाई, 2022 से आयोजित किया जा रहा। यह शिविर अंतत: वैश्विक प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए एथलीटों और कोचों को उनके कौशल का सम्मान करने के लिए विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

टेबल टेनिस के लिए प्रशिक्षण के साथ-साथ, उन्हें तनाव प्रबंधन, सामाजिक संपर्क, टीम निर्माण, एकाग्रता, टीम बिल्डिंग गेम्स, जुंबा, स्क्रिब्लिंग और कई अन्य गतिविधियों के माध्यम से समस्या-समाधान के साथ तैयार किया जा रहा है, जो विभाग में विशेषज्ञ फैकल्टी द्वारा वितरित किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website