सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने की राह पर

सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने की राह पर

दुबई: सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम को बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर 1 स्थान से हटाने के बेहद करीब आ गए हैं। 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है। आईसीसी ने बुधवार को रैंकिंग का अपना साप्ताहिक अपडेट जारी किया और यादव बल्लेबाजों की टी20 सूची में तीन पायदान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए, बाबर अब बल्लेबाज से सिर्फ दो रेटिंग अंक आगे है।

बाबर आजम के 818 रेटिंग अंक हैं, जबकि यादव 816 अंकों के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं, जो पाकिस्तान के एक अन्य बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से काफी आगे हैं, जो 794 रेटिंग अंक पर हैं।

यादव ने पिछले साल की शुरुआत में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने तेज बल्लेबाजी करते हुए पिछले महीने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ शतक और मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाया, जहां उन्होंने तीसरे टी20 जिताने के लिए 44 गेंदों में 76 रन बनाए।

कैरेबियन के इस दौरे के दौरान पहली बार कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने के क्रम को बढ़ावा देने के लिए, यादव भारत के लिए एक शानदार बल्लेबाज साबित हुए हैं और उनके पहले तीन मैचों में 168 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 111 रन हैं। मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 बढ़त ले ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website