सुहल जूनियर विश्व कप में स्कीट महिला टीम ने कांस्य पदक जीता

सुहल जूनियर विश्व कप में स्कीट महिला टीम ने कांस्य पदक जीता

नई दिल्ली: परिनाज धालीवाल, दर्शना राठौर और अरीबा खान की भारतीय महिला स्कीट टीम ने जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में बुधवार को जर्मनी को 6-0 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया। शॉटगन अनुशासन में यह भारत का केवल तीसरा पदक था।

गुरुवार को प्रतियोगिताओं के अंतिम दिन, भारत ने 50 मीटर राइफल मिश्रित टीम प्रतियोगिता में पोलैंड के बाद दूसरे स्थान पर आने पर सिफ्ट कौर सामरा और सूर्य प्रताप सिंह के माध्यम से पदक जीता। पोलिश जोड़ी ने अंत में 17-15 से कड़ा मुकाबला जीत लिया।

स्कीट मिक्स्ड टीम प्रतियोगिता में भारतीय निशानेबाज शेड्यूल पर अंतिम कार्यक्रम अभय सिंह सेखों और अरीबा खान के साथ 134/150 के संयुक्त प्रयास के साथ सातवें स्थान पर रहे। प्रतियोगिता में दूसरी भारतीय जोड़ी भावतेग सिंह गिल और दर्शना राठौर 132 के स्कोर के साथ 10वें स्थान पर रहीं।

सिमरनप्रीत कौर बरार और विजयवीर सिद्धू ने अखिल भारतीय फाइनल में अनीश और तेजस्वनी पर 17-9 से जीत के बाद बुधवार को भारत ने 25 मीटर रैपिड फायर मिक्स्ड टीम प्रतियोगिता में एक स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया।

अंत में टेबल-टॉपर भारत की पदक तालिका में 13 स्वर्ण, 15 रजत और पांच कांस्य के साथ प्रीमियर विश्व निशानेबाजी प्रतियोगिता जूनियर्स में कुल 33 पदक हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website