मैंगलोर तीसरे इंडियन ओपन सर्फिग की करेगा मेजबानी

मैंगलोर तीसरे इंडियन ओपन सर्फिग की करेगा मेजबानी

मैंगलोर: 27 से 29 मई 2022 तक यहां पनामूर बीच पर आयोजित होने वाले इंडियन ओपन सर्फिग के तीसरे सीजन में देशभर से सर्फर्स शीर्ष सम्मान के लिए मुकाबला करेंगे। सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारत की प्रमुख सर्फि ग प्रतियोगिता की मेजबानी मंत्र सर्फ क्लब, मैंगलोर द्वारा की जाएगी, जिसे इंटरनेशनल सर्फिग एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त है।

तीन दिवसीय सर्फिग प्रतियोगिता में भारत के सभी शीर्ष सर्फर अपनी रैंकिंग के अनुसार भाग लेंगे और कर्नाटक पर्यटन द्वारा आयोजित कर्नाटक सर्फि ग महोत्सव का हिस्सा होंगे। प्रतियोगिताएं तीन श्रेणियों पुरुष, महिला और ग्रोम्स (अंडर-16) में आयोजित की जाएंगी।

आईएएस उपायुक्त और अध्यक्ष जिला पर्यटन विकास समिति दक्षिण कन्नड़ ने कहा, “हम इंडियन ओपन सर्फि ग के लिए एसएफआई के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हैं, क्योंकि राज्य में कम खोजे गए तटों को बढ़ावा देना एक समृद्ध पर्यटन अर्थव्यवस्था के दृष्टिकोण से प्रमुख महत्व है। राज्य के ऐसे सुंदर और शांत हिस्सों में एक खेल जैसे सर्फि ग वास्तव में देशभर से और विदेशों से भी पर्यटकों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है।”

पेरिस ओलंपिक को देखते हुए भारतीय सर्फिग महासंघ के अध्यक्ष अरुण वासु ने हाल ही में नई दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। मंत्री ने भारतीय सर्फि ग महासंघ को राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) के रूप में मान्यता देने के लिए महासंघ को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

एसएफआई के उपाध्यक्ष और मेजबान मंत्रा राम मोहन परांजपे ने कहा, “हम आईओएस के तीसरे सीजन के साथ लंबे अंतराल के बाद वापस आने के लिए उत्साहित हैं और प्री-मानसून के दौरान भारत के पश्चिमी तट पर कुछ शानदार सर्फि ग देखने के लिए उत्सुक हैं।”

मैंगलोर पश्चिमी तट पर भारत में सर्फर्स का केंद्र रहा है और 2016 में अपनी स्थापना के बाद से भारतीय ओपन सर्फि ग की मेजबानी कर चुका है। सर्फि ग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने महामारी के बाद खेल को बढ़ावा देने और एथलीटों की प्रतियोगिता को तैयार रखने के लिए कई छोटे पैमाने के टूर्नामेंटों को जीवित रखने की दिशा में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website