विश्व कप से पहले पिछले कुछ मैचों में सुधार अच्छा संकेत : मिताली राज

विश्व कप से पहले पिछले कुछ मैचों में सुधार अच्छा संकेत : मिताली राज

न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां और अंतिम वनडे जीतने के बाद भारत की कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम ने पिछले कुछ मैचों में सुधार दिखाया है, जो 4 मार्च से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले एक अच्छा संकेत है। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और मिताली राज के अर्धशतकों ने भारत को पांचवें और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड पर छह विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला में क्लीन स्वीप से बचने में मदद की।

मंधाना (71) और हरमनप्रीत (63) ने भारत के रनों का पीछा करने में मदद की और मिताली (57 नाबाद) अंतिम छोर बनी रहीं, जिससे भारत ने चार ओवर शेष रहते यूजीलैंड के कुल 251/9 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया।

भारत ने पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में सिर्फ एक मैच जीतने के बावजूद, मिताली को लगता है कि उनकी टीम ने सुधार दिखाया है।

मिताली ने कहा, “हमने पिछले कुछ मैचों में सुधार किया है, जो विश्व कप से पहले एक अच्छा संकेत है। यह बड़े टूर्नामेंट से पहले सही तैयारी करना महत्वपूर्ण था। दुर्भाग्य से, बढ़ते कोरोना के मामले के कारण हमें भारत में कैंप नहीं मिल सके।”

उन्होंने कहा, “विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल लग रहा था, लेकिन गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन किया।”

39 वर्षीय खिलाड़ी ने यह भी उल्लेख किया कि जब वह आगामी 50 ओवर के विश्व कप के बाद संन्यास लूंगी, तो टीम नई प्रतिभाओं के साथ कहीं अधिक मजबूत होगी।

मिताली ने कहा, “जब मैं इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लूंगी, तो मैं देखूंगी कि आने वाली नई प्रतिभाओं के साथ टीम बहुत अधिक मजबूत है, जिसमें बहुत सारे मैच विजेता हैं।”

उन क्षेत्रों के बारे में बात करते हुए जहां भारत को सुधार करने की जरूरत है कप्तान ने कहा, “हमारा ध्यान तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने पर होगा, लेकिन एक इकाई के रूप में हमारे क्षेत्ररक्षण पर काम करना बहुत महत्वपूर्ण है।”

भारत अपने महिला विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 मार्च को टॉरंगा में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website