राहुल, श्रेयस और तिलक एशिया कप टीम में शामिल, सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मिली जगह

राहुल, श्रेयस और तिलक एशिया कप टीम में शामिल, सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मिली जगह

नई दिल्ली : चोट से उबरने के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को 30 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।

अजीत अगरकर की अगुवाई में चयनकर्ताओं ने 17 खिलाड़ियों के नामों पर एशिया कप के लिए मुहर लगाई है। वहीं, बैक-अप के तौर पर संजू सैमसन को रखा गया है।

सोमवार को बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया। इस स्क्वॉड में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी शामिल है, जो इस साल शानदार फॉर्म में हैं और टी20 के बाद वनडे डेब्यू के लिए तैयार हैं।  

राहुल 1 मई को आईपीएल-2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच के दौरान चोटिल होने के बाद से एक्शन से दूर हैं।

बताया गया कि राहुल की दाहिनी जांघ में काफी चोट आई थी और उसकी सर्जरी भी हुई। उसके बाद राहुल चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं।

दूसरी ओर, अय्यर भी काफी समय से इंजरी के कारण टीम से बाहर हैं। हालांकि सर्जरी के बाद अब वो एनसीए में है और बताया जा रहा है कि अब वो पूरी तरह फिट हैं।

अगरकर ने कहा कि एनसीए ने अय्यर को पूरी तरह से फिट करार दिया है, लेकिन राहुल की चोट के कारण उन पर सवालिया निशान है। जिसके कारण संजू सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है।

अगरकर ने कहा, “दोनों लंबे समय से गंभीर चोटों से उबर रहे हैं। राहुल अपनी चोट से उबर चुके हैं, लेकिन एक परेशानी है जिसके कारण संजू को बतौर रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है। हम फिजियो से उनकी फिटनेस पर रिपोर्ट लेंगे। हम सभी को उम्मीद है कि वह फिट हो जाएंगे। अगर शुरुआत में नहीं, तो दूसरे या तीसरे मैच तक।”

तिलक वर्मा के चयन के बारे में बात करते हुए अगरकर ने कहा, “वेस्टइंडीज में हमने उनके बल्ले से कुछ शानदार पारी देखी है। न केवल प्रदर्शन बल्कि उनकी समझ, स्वभाव और तकनीक भी काफी अलग है। यह हमें उन्हें टीम के साथ ले जाने का मौका देता है, जिससे उसे कुछ और एक्सपोजर मिले।”

“एशिया कप में हम 17 सदस्यीय स्क्वॉड चुन सकते हैं, लेकिन विश्व कप में यह 15 होगा। इसलिए समय आने पर हम उनके भविष्य पर निर्णय लेंगे। फिलहाल कम से कम कोच और कप्तान को तिलक वर्मा को अपने साथ रखने का मौका मिला है।”

टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं, जिन्होंने पीठ की सर्जरी से उबरने के बाद आयरलैंड में चल रही टी20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की।

वेस्टइंडीज के पूरे दौरे के लिए आराम दिए जाने के बाद मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। अन्य तेज गेंदबाज में मोहम्मद सिराज, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है।

एक बार फिर टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम नहीं है। जबकि, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम स्पिन गेंदबाजों में शामिल है।

अगरकर ने कहा, “हमने इन 18 लोगों को चुना है। विश्व कप टीम के लिए भी स्क्वॉड इससे मिलता-जुलता होगा। कुछ मुख्य खिलाड़ी चोट से वापस आ रहे हैं, उम्मीद है कि उनके साथ सब कुछ अच्छा होगा।”

एशिया कप के लिए टीम इंडिया :-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

रिजर्व प्लेयर : संजू सैमसन 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website