मुंबई ने 215 रनों का पीछा कर पंजाब को 6 विकेट से हराया

मुंबई ने 215 रनों का पीछा कर पंजाब को 6 विकेट से हराया

मोहाली : यहां के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 मैच में इशान किशन ने शानदार 75 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 66 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को 215 रनों का पीछा करने में मदद की और पंजाब किंग्स को हराकर छह विकेट से जीत दर्ज की। तिलक वर्मा और टिम डेविड ने सात गेंद शेष रहते पीछा पूरा करने के लिए आक्रमण जारी रखा। इस जीत का मतलब यह भी है कि मुंबई के दस अंक हो गए और वह पंजाब को पीछे छोड़कर अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई।

मुंबई को पहले ही ओवर में एक बड़ा झटका लगा, जब रोहित शर्मा ने ऋषि धवन आउट किया। इशान ने अर्शदीप सिंह को ऑफ साइड से बैक-टू-बैक चौके मारकर आगे बढ़ाया। कैमरून ग्रीन ने सैम क्यूरन पर एक शीर्ष छोर और स्वाइप के माध्यम से दो चौके लगाने के बाद किशन ने ऋषि की लंबी गेंदों पर दो छक्के लगाए।

प्रभसिमरन सिंह के विकल्प के रूप में आए नाथन एलिस को पावर-प्ले की आखिरी गेंद पर सफलता मिली। ग्रीन ने सीधे डीप मिड-विकेट पर पुल किया। सूर्यकुमार, मुंबई के प्रभावशाली खिलाड़ी, राहुल चाहर की गेंद पर पुल, कट और स्वीप के साथ ब्लॉक से बाहर थे।

दूसरे छोर से किशन ने हरप्रीत बराड़ की गेंद पर चौका जड़ा और फिर डीप मिड विकेट पर छक्का जड़ा। चाहर की चार रन पर सपाट बल्लेबाजी के बाद किशन ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

सूर्यकुमार ने डीप बैकवर्ड पॉइंट पर स्लाइस करके और दो छक्कों के लिए कवर पर एक ड्राइव लॉफ्ट करके कर्रन पर कब्जा कर लिया। इसके बाद उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

अर्शदीप ने अपना हिटिंग कौशल जारी रखा। किशन ने अर्शदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा।

सूर्यकुमार ने एलिस की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर कट लगाने की गलती की और किशन ने अर्शदीप की गेंद पर डीप फाइन लेग पर सीधे हुक लगाया। वर्मा ने सुनिश्चित किया कि अर्शदीप को छक्का लगाकर अगली गेंद पर चौका लगाया और डीप मिड विकेट पर एक और छक्का लगाकर गति बनाए रखी।

डेविड ने चौका लगाया और उसी परिणाम के लिए अर्शदीप को पटकनी दी। अंत में तिलक ने छक्का लगाया।

संक्षिप्त स्कोर : 20 ओवर में पंजाब किंग्स 214/3 (लियाम लिविंगस्टोन नाबाद 82, जितेश शर्मा नाबाद 49, पीयूष चावला 2/29, अरशद खान 1/48) मुंबई इंडियंस से 18.5 ओवर में 216/4 (ईशान किशन 75), सूर्यकुमार यादव 66, नाथन एलिस 2/34, ऋषि धवन 1/20) छह विकेट से हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website