मुंबई इंडियंस ने टिम डेविड और जोफ्रा आर्चर पर करोड़ों रूपये खर्च किए

मुंबई इंडियंस ने टिम डेविड और जोफ्रा आर्चर पर करोड़ों रूपये खर्च किए

बेंगलुरु : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 2022 आईपीएल मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन जोफ्रा आर्चर और सिंगापुर के बड़े हिट फिनिशर टिम डेविड को खरीदने के लिए काफी पैसा खर्च किया है। यह एक ऐसा दौर था, जहां मुंबई ने अपनी पसंद के लिए कुछ आक्रामक मुकाबलों के साथ दिन की धीमी शुरुआत की थी।

इस तथ्य के बावजूद कि कोहनी की चोट से उबरने के कारण आर्चर के आगामी आईपीएल सीजन में खेलने की संभावना नहीं है। मुंबई और राजस्थान के बीच ऊंची बोलियां लगाई गई। हैदराबाद भी बोली में शामिल हो गया, लेकिन मुंबई ने किसी भी कीमत पर आर्चर को पाने के लिए लगातार प्रयास किया और पिछले दस महीनों में कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद उन्हें 8 करोड़ रूपये में हासिल कर लिया।

इसके बाद मुंबई, लखनऊ, कोलकाता, दिल्ली और पंजाब के साथ-साथ डेविड के लिए कतार में खड़े नजर आए, एक ग्लोब-ट्रॉटिंग टी20 फिनिशर के लिए बोलियां लगाई जा रही थी। आखिरकार, मुंबई ने उन्हें 8.25 करोड़ रुपये में अपने साथ ले लिया।

मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेनियल सैम्स को 2.6 करोड़ रुपये में और इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को 1.5 करोड़ रुपये में चुन लिया।

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी के लिए भी मोटी रकम खर्च की गई। वेस्टइंडीज के हरफनमौला रोवमैन पॉवेल के लिए लखनऊ और दिल्ली के बाद चेन्नई के बीच तीन तरफा मुकाबला था, जिसे दिल्ली ने 2.8 करोड़ रूपये में सौदा कर अपने नाम किया।

उनकी टीम के साथी तेज ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड ने लखनऊ और मुंबई को अपनी ओर आकर्षित किया। 2.4 करोड़ रुपये के बाद लखनऊ ने हाथ खींच लिया और फिर चेन्नई आ गई। इसके बाद, मुंबई पीछे हट गई, लेकिन हैदराबाद ने चेन्नई के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए छलांग लगाता रहा। जब चेन्नई पीछे हट गया, तो राजस्थान भी मैदान में आ गया, जिसके बाद हैदराबाद ने शेफर्ड को 7.75 करोड़ में प्राप्त कर लिया।

गत चैंपियन ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को 1.9 करोड़ रुपये में, उनके देश के साथी और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर को 1.90 करोड़ रुपये में और ओडिशा के तेज गेंदबाज सुभ्रांशु सेनापति को 20 लाख रुपये में चुना है। बैंगलोर ने शेरफेन रदरफोर्ड को 1 करोड़ रुपये में और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को 75 लाख रुपये में हासिल किया है।

हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा को पाने के लिए पंजाब और कोलकाता के बीच आमना-सामना हुआ। लेकिन यह पंजाब था, जिसने 2 करोड़ रुपये के सौदे में उन्हें पा लिया। मुंबई के लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी के लिए चेन्नई और राजस्थान ने बोली लगाई। लेकिन चेन्नई ने उनके लिए 1.2 करोड़ रुपये की बोली जीत ली।

अनसोल्ड खिलाड़ी में एलेक्स हेल्स, एविन लुईस, करुण नायर, रस्सी वैन डेर डूसन, चरित असलांका, जॉर्ज गार्टन, रहमानुल्ला गुरबाज, बेन मैकडरमोट, ग्लेन फिलिप्स, नाथन एलिस, फजलहक फारूकी, सिद्धार्थ कौल, एंड्रयू टाय, रीस टॉपली , तन्मय अग्रवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, समीर रिजवी, अथर्व अंकोलेकर, अपूर्व वानखड़े, रमनदीप सिंह, बी साई सुदर्शन, अथर्व ताएडे, प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव जुरेल, आर्यन जुयाल, बेन द्वारशुइस, पंकज जसवाल, मयंक यादव, तेजस बरोका और चुडासमा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website