मुंबई इंडियंस की टीम में विष्णु विनोद की जगह हार्विक देसाई शामिल

मुंबई इंडियंस की टीम में विष्णु विनोद की जगह हार्विक देसाई शामिल

मुंबई: मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चोटिल विष्णु विनोद के प्रतिस्थापन के रूप में सौराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज हार्विक देसाई को अनुबंधित किया है, विष्णु विनोद चोट के कारण शेष सत्र से बाहर हो गए हैं।

आईपीएल के एक बयान में कहा गया है, “विकेटकीपर बल्लेबाज विष्णु विनोद अपनी बाजू में चोट के कारण आईपीएल 2024 के शेष भाग से बाहर हो गए हैं। मुंबई इंडियंस ने प्रतिस्थापन के रूप में सौराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज हार्विक देसाई को अनुबंधित किया है।”

24 वर्षीय हार्विक के नाम भारतीय घरेलू सर्किट में खेल के तीनों प्रारूपों में शतक है, जहां वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज-सह-विकेटकीपर के रूप में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रियान पराग, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी जैसे खिलाड़ियों के साथ 2018 में न्यूजीलैंड में पुरुषों का अंडर19 विश्व कप जीतने वाली भारत अंडर19 टीम के सदस्य थे।

भावनगर के रहने वाले हार्विक ने 27 टी20 मैचों में 30.04 की औसत और 134.17 के स्ट्राइक रेट से 691 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। वह जयदेव उनादकट के नेतृत्व में क्रमशः 2019/20 और 2022/23 में दो रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाले सौराष्ट्र के सदस्य रहे हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन जैसे दिग्गजों के माध्यम से ज्ञान का खजाना हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website