मांजरेकर ने बटलर की तारीफ की

मांजरेकर ने बटलर की तारीफ की

अहमदाबाद: भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि महान शेन वार्न पहले ‘रोयल’ थे, लेकिन यह जोस बटलर का समय हैं, क्योंकि इंग्लैंड के क्रिकेटर ने 60 गेंदों में नाबाद 106 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को अपने दूसरे आईपीएल फाइनल में पहुंचाया था। बटलर के शानदार शतक की मदद से इस सीजन में संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्स ने 27 मई को क्वालिफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सात विकेट से हराकर रविवार को गुजरात टाइटंस के साथ खिताबी भिड़ंत में जगह बनाई।

इस सीजन में बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगभग 59 की औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट से 824 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में चार शतक और इतने ही अर्धशतक भी लगाए हैं, जिससे वह आईपीएल 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

आईपीएल के इतिहास में बटलर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। दूसरे स्थान पर काबिज डेविड वार्नर की जगह लेने से सिर्फ 25 रन दूर हैं। 2016 में हैदराबाद के लिए ऑस्ट्रेलियाई ने 848 रन थे। वहीं, बटलर रविवार को आईपीएल के फाइनल में वार्नर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट कोहली के एक सीजन (2016) में 973 रनों के सर्वकालिक रिकॉर्ड तक पहुंचना थोड़ा सा मुश्किल है, जिसके लिए इंग्लैंड के क्रिकेटर को अनुभवी भारतीय बल्लेबाज से आगे निकलने के लिए 150 रन बनाने होंगे।

बटलर की प्रशंसा करते हुए मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के टी20 टाइम पर कहा, “बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेली। वह प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं और बैंगलोर के खिलाफ लक्ष्य बहुत बड़ा नहीं था। वह थोड़ी जिम्मेदारी वाली पारी खेलना चा रहे थे और यह उस तरह की पारी थी (क्वालीफायर 2 में आरसीबी बनाम) जहां मैंने लंबे समय के बाद ट्वीट कर उनकी प्रशंसा की थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website